मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दो सगी बहनों की कुएं में मिली लाश को पुलिस मान रही आत्महत्या, परिजन बता रहे हत्या

सिवनी जिले में कुछ दिन पहले दो सगी बहनों की कुएं में लाश मिली थी, परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटियों की हत्या की गई है, लेकिन पुलिस आत्महत्या के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है.

By

Published : Aug 24, 2020, 1:07 PM IST

Updated : Aug 24, 2020, 2:03 PM IST

Relatives wandering for justice
न्याय के लिए भटक रहे परिजन

सिवनी। जिले के आदेगांव थाना क्षेत्र के कोडरा गांव में 10 अगस्त को एक कुएं में दो बहनों की लाश मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने धारा 305, 306, 34 के अंतर्गत मामला दर्ज किया था, लेकिन परिजनों का कहना है कि तीन युवकों ने दोनों लड़कियों को कुएं में फेंका था. जिसके बाद परिजनों ने पुलिस अधीक्षक से उचित कार्रवाई की मांग की है.

परिजन की उचित कार्रवाई की मांग

क्या है पूरा मामला?

10 अगस्त को कोंडा गांव में दो बहनों की लाश कुएं में मिली थी, लड़कियों की दादी का कहना है कि जब लड़कियां खेत में काम करने गई थी, तो 4:00 बजे के आस पास वो देखने के लिए खेत पहुंची तो तीन युवक काशीराम, बबलू और गोविंद दोनों लड़कियों को घसीटकर मक्के के खेत में ले जा रहे थे. इस हादसे को देखकर लड़की की दादी बेहोश हो गई, जब थोड़ी देर बाद उन्हें होश आया तो उन्होंने देखा कि तीनों आरोपी दोनों लड़कियों के हाथ बांधकर कुएं में फेंक रहे हैं. जब वह बचाने आगे बढ़ी तो आरोपी उनकी तरफ दैड़ने लगे, जिसके बाद आनन-फानन में वो भागकर घर पहुंची और लड़कियों की मां को इसकी जानकारी दी.

पुलिस अधीक्षक को दिया पत्र

302 में मामला नहीं किया दर्ज

घटना की सूचना परिजनों ने पुलिस में दी, जहां पुलिस ने 302 का मामला न बनाकर आदेगांव 305 और 306 के तहत मामला दर्ज किया. जिसके बाद मृत लड़कियों के पिता और दादी न्याय के लिए दर-दर भटक रहे हैं. पुलिस अधीक्षक का कहना है कि दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जैसे ही हत्या के साक्ष्य मिलते हैं तो हत्या का मामला दर्ज कर लिया जाएगा, लेकिन अभी तक साक्ष्य के अनुसार इस पूरे मामले को आत्महत्या माना जा रहा है.

न्याय के लिए भटक रहे परिजन

मृतकों के पिता का कहना है कि काशीराम ने उनकी बेटी से शादी के लिए दबाव बना रहा था, लेकिन लड़कियां नाबालिग होने के कारण अभी शादी नहीं करना चाहती थी. जिसके बाद आरोपियों का कहना था कि ये हमारी नहीं हुई तो किसी और की नहीं होगी. इसी के चलते दोनों बहनों की हत्या की गई है.

Last Updated : Aug 24, 2020, 2:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details