मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 14, 2019, 8:16 PM IST

ETV Bharat / state

एक करोड़ की फिरौती मांगने वाला फर्जी नक्सली गिरफ्तार, दिलीप बिल्डकॉन कंपनी से मांगे थे पैसे

सिवनी जिले में फोर लाइन निर्माण का काम कर रही दिलीप बिल्डकॉन कंपनी से एक करोड़ रुपए की मांग की गई थी. पत्र में मांग पूरी नहीं होने पर कंपनी का बनाया गया, ब्रिज उड़ाने की धमकी दी गई थी. जिसके बाद दूसरे दिन ही देर रात फर्जी नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Fake Naxalite arrested
फिरौती मांगने वाला फर्जी नक्सली गिरफ्तार

सिवनी। NH-7 नागपुर-जबलपुर मार्ग पर सिवनी जिले के मोहगांव से खवासा तक फोर लाइन निर्माण का काम कर रही दिलीप बिल्डकॉन कंपनी को 12 दिसंबर को फर्जी नक्सली द्वारा धमकी भरा पत्र दिया गया था. इस पत्र में कंपनी से एक करोड़ रुपए की मांग की गई थी, पत्र में मांग पूरी नहीं होने पर कंपनी का बनाया गया ब्रिज उड़ाने की धमकी दी गई थी. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर पड़ताल शुरू कर दी थी, जिसके बाद दूसरे दिन ही देर रात फर्जी नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया है.

फिरौती मांगने वाला फर्जी नक्सली गिरफ्तार

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश खरपुसे ने प्रेस कॉन्फेंस कर बताया कि रोड निर्माण कर रही कंपनी के मजदूरों द्वारा काम किया जा रहा था, तभी एक अज्ञात व्यक्ति ने मजदूर केशव तिवारी को बुलाकर उसका मोबाइल नंबर लेते हुए उसे एक बंद लिफाफा दिया और ऑफिस में देने की बात कहते हुए चला गया. मजदूर ने लिफाफा अधिकारी को दिया गया. जब उसे खोलकर देखा गया तो पत्र में एक करोड रुपए की मांग की गई थी. जिसके बाद अधिकारी ने मजदूर के साथ थाना खुरई जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई, जिस पर पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए टीम बनाकर जांच शुरू की गई.

अज्ञात आरोपी द्वारा दूसरे दिन मजदूर के मोबाइल पर कॉल कर रुपए लेकर अलग-अलग जगह आने की बात कही गई, जिस पर पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुए अज्ञात आरोपी को जंगल के रास्ते में घेराबंदी कर पकड़ लिया. पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाम नितेश परते बताया और आरोपी के पास से दो मोबाइल, 4 सिम कार्ड, 1 बीएसएफ का आई कार्ड मिला है. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वो पूर्व में बीएसएफ की 101 बटालियन दिल्ली में आरक्षक चालक के पद पर पदस्थ था. लेकिन उसे संदिग्ध आचरण के कारण बर्खास्त कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details