मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिवनी जिले में दंत चिकित्सक को लगा पहला टीका

By

Published : Jan 18, 2021, 11:59 AM IST

देश के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के तहत सिवनी में डॉ एसके शर्मा जो जिला चिकित्सालय सिवनी में दंत चिकित्सक हैं, उन्हें पहला वैक्सीन लगाया गया.

Seoni
कोरोना वैक्सीनेशन

सिवनी। देश में चल रहे सबसे बड़े कोविड वैक्सीन टीकाकरण अभियान अंतर्गत जिले में डॉ एसके शर्मा जो जिला चिकित्सालय सिवनी में दंत चिकित्सक हैं, उन्होंने कोविड संक्रमण से बचाव हेतु पहला टीका लगवाया.

कोरोना वैक्सीनेशन

टीका लगवाने के बाद डॉ शर्मा ने की सभी से अपील

जिला चिकित्सालय सिवनी के दंत चिकित्सक डॉ एसके शर्मा ने सिवनी में कोविड संक्रमण से बचाव हेतु पहला टीका लगवाया. डॉ शर्मा द्वारा टीका लगने के बाद स्वयं को स्वस्थ्य महसूस करने की बात कही गई साथ ही जिले वासियों से आगामी समय में टीका लगवाने की अपील की गई.

प्रतिदिन 100 व्यक्तियों टीके लगाए जाएगे

सीएमएचओ डॉ मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि जिले को शासन की और से 9 हजार 480 कोरोना वैक्सीन के डोज प्राप्त हुए हैं, जो कि 16 जनवरी से ही जिले के जनरल नर्सिग सेंटर से हितग्राहियों को देना प्रारंभ कर दिया गया है. यह वैक्सीनेशन कार्य सप्ताह में चार दिन सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा, इस दौरान प्रतिदिन 100 व्यक्तियों टीके लगाए जाएगे.

दंत चिकित्सक को लगा पहला टीका

28 दिन बाद वैक्सीन का दूसरा डोज दिया जाएगा

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि हितग्राहियों को ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से एसएमएस द्वारा टीकाकरण की जानकारी दी जाएगी. वैक्सीन का एक डोज देने के उपरांत 28 दिन बाद वैक्सीन का दूसरा डोज दिया जाएगा. उसके उपरांत ही संक्रमण से बचाव हेतु शरीर में एंटीबॉडी बनना प्रारंभ होगी. उन्होंने बताया कि शासन से प्राप्त गाइडलाइन का पालन करते हुए वैक्सीनेशन कार्य पूर्ण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details