मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 7, 2023, 8:22 PM IST

ETV Bharat / state

कांग्रेस MLA ने बजरंग बली को बताया आदिवासी, पूर्व CM कमलनाथ की मौजूदगी में दिया ये बड़ा बयान

कांग्रेस MLA ने बजरंग बली को भरे मंच से आदिवासी बता दिया है. इसके साथ ही उन्होंने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई उनका नाम लेकर सड़क पर उतरेगा और उनको बदनाम करेगा तो आदिवासी समाज उसको छोड़ेगा नहीं.

bajrang dal defame bhagwan hanuman adiwasi spare
कांग्रेस विधायक ने बजरंग बली को बताया आदिवासी

कांग्रेस विधायक ने बजरंग बली को बताया आदिवासी

सिवनी।कर्नाटक में कांग्रेस द्वारा बजरंग दल पर बैन करने के वादे को लेकर देशभर में सियासी घमासान मचा हुआ है. बजरंग दल और हिंदू संगठनों ने इसका विरोध करते हुए सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है. इस बीच सिवनी जिले की बरघाट विधानसभा से कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोडिया ने बजरंग बली को आदिवासी बताया है. उन्होंने कहा कि "अगर कोई हमारे बजरंगबली का अपमान करेगा और उनके नाम को लेकर कोई सड़क पर उतरेगा तो हम आदिवासी ये बर्दाश्त नहीं करेंगे, आदिवासी समाज उसको छोड़ेगा नहीं." इस दौरान मंच पर कमलनाथ भी मौजूद थे.

कांग्रेस विधायक ने बजरंगबली को बताया आदिवासी: सिवनी जिले के उड़पानी गांव में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में कमलनाथ भी मौजूद थे. इस दौरान कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोडिया ने मंच से बजरंग बली को आदिवासी बता दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि "बजरंग दल और आरएसएस के लोगों ने आदिवासियों को मारा है. ये लोग जो बजरंग बली की बात करते हैं न.. कमलनाथ जी बजरंग बली आदिवासी थे, जो जंगल में रहकर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की रक्षा की, उनकी सहायता की. वहां पर कोई करणी सेना नहीं गई थी, क्षत्रिय नहीं गए थे, ब्राम्हण की सेना नहीं गई थी. वहां पर अगर भगवान राम की किसी ने मदद की है तो वो है आदिवासी समाज. हम यह बर्दाश्त नहीं करेंगे अगर कोई हमारे बजरंग बली जो आदिवासी हैं, उनका कोई अपमान करेगा. उनका नाम लेकर सड़क जो पर उतरेगा, उनको बदनाम करेगा, उसे आदिवासी समाज छोड़ेगा नहीं."

Also Read...

  1. बजरंग दल पर फिर बोले कमलनाथ, सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वाले संगठनों पर हो कार्रवाई
  2. कमल पटेल का कमल नाथ पर वार, बोले- एमपी में 7 पीढ़ी तक नहीं बनेगी कांग्रेस की सरकार
  3. मंत्री तुलसी सिलावट की दीपक जोशी को नसीहत, कांग्रेस में जाने से पहले कर लेना था चिंतन

कमलनाथ का भाजपा पर निशाना: बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता नंद कुमार साय ने बजरंगबली को आदिवासी बताया था. हालांकि तब वो भाजपा के और राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष थे. हाल ही में उन्होंने भाजपा छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ले ली है. इस कार्यक्रम में मौजूद कमलनाथ ने भी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने दीपक जोशी के कांग्रेस में शामिल होने पर कहा कि "अभी यह ट्रेलर है, आगे क्या होता देखते जाओ." साथ ही उन्होंने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर 500 में सिलेंडर और महिलाओं को 1500 रुपए हर महीने देने की घोषणा को फिर से दोहराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details