मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिवनी में चीन के खिलाफ प्रदर्शन, चीन के राष्ट्रपति का फूंका गया पुतला

By

Published : Jul 5, 2020, 6:36 PM IST

भारत-चीन के बीच चल रहे विवाद का विरोध करते हुए सिवनी के सामाजिक संगठन ने जमकर नारेबाजी की, साथ ही चीनी राष्ट्रपति का पुतला दहन किया.

protest-against-china-and-chinese-presidents-effigy-burnt-in-seoni
सिवनी में चीन के खिलाफ प्रदर्शन

सिवनी।15 जून को हुए चीन-भारत विवाद में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए और चीन के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए रविवार को सिवनी की मातृ शक्ति संगठन यूथ विंग समर्पण युवा संगठन ने चीन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही चीन के राष्ट्रपति का पुतला दहन भी किया. वहीं संगठन द्वारा भारत सरकार से अपील की गई कि चीन के साथ किसी भी तरह के व्यापारिक आयात निर्यातों पर रोक लगाई जाए. इससे ही हमारे देश के लिए वीर जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

सिवनी में चीन के खिलाफ प्रदर्शन

बता दें कि पुराने समय से चीन ने अपनी तुच्छ हरकतों से भारतीय सेना को परेशान किया है. लेकिन भारतीय सेना के द्वारा हर बार अपनी सूझबूझ के साथ काम लिया गया. कभी भी भारतीय सेना के तरफ से चीनी सेना को परेशान नहीं किया गया और न ही कायराना हरकत की गई, लेकिन चीनी सेना ने भारत की सीमा को लांघते हुए अपना हक जताने की कोशिश की. भारतीय सेना को बार बार उकसाया गया.

इस दौरान भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 जवानों ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी और भारतीय सेना ने भी चीनी सेना का मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें चीनी सेना के लगभग 43 सैनिक मारे गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details