मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सांप के काटने से बच्चे की मौत , अंधविश्वास के कारण नहीं मिला समय पर इलाज

सिवनी के लखनादौन क्षेत्र में सांप के काटने से एक बच्चे की मौत हो गई. अंधविश्वास के चलते परिजन बच्चे को अस्पताल की जगह झाड़ फूंक कराने वाले बाबा के पास ले गए थे.

By

Published : Sep 21, 2019, 12:54 PM IST

सांप के काटने से बच्चे की मौत

सिवनी। शहर के लखनादौन थाना अंतर्गत ग्राम-खूबी जमकोना गांव में घर में सो रहे नौ साल के बच्चे की सांप के काटने से मौत हो गई. यहां गौर करने वाली बात यह है कि बच्चे को सांप के काटने के बाद परिजन उसे अस्पताल की जगह झाड़ फूंक करने वाले बाबा के पास ले गए, जिसके चलते बच्चे को समय से इलाज नहीं मिलने पर उसकी मौत हो गई.

सांप के काटने से बच्चे की मौत


जानकारी के मुताबिक बच्चे को सुबह लगभग चार बजे सांप ने काट लिया था सांप के काटने के बाद बच्चे की चींख-पुकार सुनकर परिजन उसे आनन-फानन में झाड़फूंक कराने ले गए, जहां आराम लगते दिखाई नहीं देने पर फिर लखनादौन सिविल अस्पताल लेकर आए, लेकिन बच्चे की हालत नाजुक होने के कारण उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही बच्चे की मौत हो गई और उसे वापस सिविल अस्पताल लखनादौन लाया गया, जहां से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया.


वहीं लखनादौन सिविल अस्पताल के डॉक्टर रत्नेश डेहरिया ने बताया कि जब बच्चे को अस्पताल लाया गया तब उसकी हालत बहुत नाजुक थी. बच्चे को सांप के काटने के बाद काफी समय हो गया था अगर परिवार वाले समय रहते उसको पहले अस्पताल ले आते तो उसकी जान बच सकती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details