मध्य प्रदेश

madhya pradesh

थाना प्रभारी की अनोखी पहल, घर में गणेश विसर्जन करने वालों को किया पुरस्कृत

By

Published : Sep 1, 2020, 7:22 PM IST

सिवनी जिले के लखनादौन थाना के नगर निरीक्षक नवीन कुमार जैन ने एक अनोखी मिसाल पेश की है, जिसके तहत उन्होंने घरों में ही भगवान गणेश का विसर्जन करने वाले भक्त परिवारों को तुलसी का पौधा एवं गमला देकर पुरस्कृत किया है.

थाना प्रभारी की अनोखी पहल

सिवनी। जिले के लखनादौन थाने के नगर निरीक्षक नवीन कुमार जैन ने एक अनोखी मिसाल पेश की है, जिसके तहत उन्होंने घरों में ही भगवान गणेश का विसर्जन करने वाले भक्त परिवारों को तुलसी का पौधा एवं गमला देकर पुरस्कृत किया है. कोरोना वायरस के चलते प्रदेश भर में शासन के नियमों के तहत सार्वजनिक गणेश उत्सव रखे जाने को लेकर प्रतिबंध लगाए गए थे. गणेश विसर्जन को लेकर भी जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार के द्वारा आदेश जारी किए गए थे. लोगों से अपील की गई थी की, घरों में ही भगवान गणेश का विसर्जन करें.

इसी को ध्यान में रखते हुए थाना प्रभारी लखनादौन के द्वारा विगत दिवस लखनादौन नगर के घरों में रखने वाले श्रद्धालुओं से थाना प्रभारी ने घर पर ही विसर्जन करने की अपील की थी एवं उन्हें पुरस्कृत करने की घोषणा की थी, जिसके तहत आज विसर्जन के दिन नगर के कुछ बुद्धिजीवी एवं जागरूक श्रद्धालुओं ने भगवान गणेश का विसर्जन अपने घर पर ही किया. जिन्हें एसडीओपी आरएन परतेती एवं थाना प्रभारी नवीन कुमार जैन के द्वारा तुलसी का पौधा एवं गमला देकर पुरस्कृत किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details