मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शासकीय जमीन पर तैयार हो गई प्राइवेट स्कूल, जांच में जुटे अधिकारी

सिवनी के बंडोल थाना क्षेत्र के ग्राम बीसावाड़ी में शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर इमारत बनाने का स्कूल संचालक पर आरोप लगा है. वहीं जांच अधिकारी का कहना है कि सरकार जमीन पर अवैध स्कूल संचालित होने की जानकारी मिली है और मामले में कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Oct 13, 2020, 12:19 AM IST

The matter of running a private school on government land
शासकीय भूमि पर प्राइवेट स्कूल संचालित होने का मामला

सिवनी।मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर स्कूल संचालित करने का मामला सामने आया है. स्कूल संचालक पर सिवनी के बंडोल थाना क्षेत्र के ग्राम बीसावाड़ी में शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर इमारत बनाने का आरोप है. शिकायतकर्ता ललित राय का आरोप है कि स्कूल के प्रिंसिपल आंनद राय ने फर्जी दस्तावेज लगाकर स्कूल की मान्यता ली है. इसके साथ ही प्रिंसिपल ने आवासीय पट्टे के कागज लगाकर स्कूल बनवाया है. वहीं प्रिंसिपल पर छात्रों से पैसे लेने का आरोप भी है.

शासकीय भूमि पर प्राइवेट स्कूल संचालित होने का मामला

अभिभावक देवी भट्टी के मुताबिक उनका बेटा स्कूल के नर्सरी में पढ़ता है. अभिभावक ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने स्कूल को एक हजार रूपये दिए थे. लेकिन स्कूल प्रंबधन ने एक महीने पहले ही रूपये वापस कर दिए हैं. वहीं इस मामले में स्कूल संचालक आनंद राय ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा स्कूल खोलने को लेकर छात्रों के अभिभावकों को कोई शिकायत नहीं है. इसके साथ ही अपने छात्रों से पैसे मांगने के आरोपों से भी इंकार किया है. उन्होंने छात्रों से कोई पैसे नहीं लिये हैं. राईट टू एजुकेशन एक्ट के तहत उनके स्कूल में 40 बच्चों पढ़ते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details