मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीहोर: समाजसेवियों ने गरीबों को बांटी राहत सामग्री, कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय भी बताए

By

Published : Aug 1, 2020, 2:35 AM IST

देश में जब से लॉकडाउन लगया गया है तभी से तमाम समाजसेवी संस्थाएं किसी न किसी रूप में जनता की सेवा कर रही हैं. कई जगह समाजसेवी संस्थाओं द्वारा राशन वितरण किया जा रहा है. शुक्रवार को सीहोर में संस्था द्वारा राशन वितरण किया गया.

Social workers distributed relief material to the poor in Sehore
राहत सामग्री का वितरण

सीहोर।देश में जब से लॉकडाउन लगया गया है तभी से तमाम समाजसेवी संस्थाएं किसी न किसी रूप में जनता की सेवा कर रही हैं. कई जगह समाजसेवी संस्थाओं द्वारा राशन वितरण किया जा रहा है. इसी कड़ी में आज जिले में संचालित स्वयंसेवी संगठन युवा विकास मंडल द्वारा एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैरा लीगल वालंटियर के द्वारा गरीब एवं कमजोर वर्ग के लोगों को राशन सामग्री का नि:शुल्क वितरण किया गया है.

राहत सामग्री का वितरण

राशन वितरण कार्यक्रम में कोविड-19 के संक्रमण एवं बचाव के संबंध में सरकार की कोविड-19 के प्रोटोकॉल एवं सुरक्षा के उपायों के बारे में बताया गया. साथ ही मास्क एवं साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के लिए भी लोगों को समझाइश दी गई.

शिविर में लोगों को बताया कि कोरोना संक्रमण एवं रोकथाम हेतु सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क या मुंह में गमछा, रुमाल बांधकर 1 मीटर की दूरी का पालन करें एवं पैरा लीगल वॉलिंटियर द्वारा विधिक सेवा प्राधिकरण सीहोर द्वारा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम से संबंधित जानकारी दी गई है. साथ ही भोजन स्वास्थ्य सेवाओं एवं समय-समय पर अन्य बुनियादी सुविधाओं संबंधी कठिनाई होने पर नेशनल लीगल फ्री हेल्पलाइन नंबर 15100 पर संपर्क करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details