मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सरपंच पति की गुंड़ागर्दी, ग्रामीण को गर्म तेल की कढ़ाई में धकेला

By

Published : Sep 11, 2020, 4:36 PM IST

सीहोर जिले के मंडी थाना क्षेत्र में चांदबड़-धनखेड़ी गांव के सरपंच पति की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है. जहां सरपंच पति ने किसी बात पर विवाद होने पर ग्रामीण को गर्म तेल की कढ़ाई में धकेल दिया.

Police Station Mandi, Sehore
पुलिस थाना मंडी, सीहोर

सीहोर।मंडी थाना क्षेत्र चांदबड़-धनखेड़ी गांव में सरपंच पति द्वारा ग्रामीण को गर्म तेल की कढ़ाई में धकेलने का मामला सामने आया है. पीड़ित का आरोप है कि सरपंच पति ने पहले तो उसके साथ अभद्रता की और फिर उसे गर्म तेल की कढ़ाई में धकेल दिया, जिससे वह बुरी तरह झुलस गया. पीड़ित का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

अस्पताल की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर सरपंच पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. मंडी थाना पुलिस के मुताबिक, चांदबड़-धनखेड़ी निवासी 55 वर्षीय गिरवर नाथ ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि गुरुवार देर शाम वो अपने घर के सामने अपनी जगह पर जेसीबी से गड्ढे करा रहा था, तभी सरपंच संगीता कोरवे के पति राकेश कोरवे वहां पहुंचा और जेसीबी बंद करा दी.

काम बंद हो जाने के बाद पीड़ित चांदबड़ में तारा होटल पर जाकर बैठ गया, जहां आकर सरपंच पति राकेश कोरवे ने गाली-गलौज शुरू कर दी और प्रधानमंत्री आवास के नाम पर 20 हजार की मांग करने लगा. पीड़ित ने इस बात का विरोध किया तो सरपंच पति ने उसे गर्म तेल की कढ़ाई की ओर धकेल दिया, जिससे वो गंभीर रूप से झुलस गया.

पीड़ित गिरवर के बेटे सुरेश नाथ ने बताया कि सरपंच पति पूरी पंचायत में अपनी दबंगई बताकर अवैध वसूली करता है. हितग्राहियों को योजना का लाभ दिलाने के नाम पर मनमानी राशि वसूलता है. उसने बेरोजगार होने के बाद भी करोड़ों रुपये के संपत्ति बना ली है. वहीं पीएम आवास स्वीकृत कराने के एवज में 20 हजार रुपये नहीं देने पर तीन बार पहले भी विवाद कर चुका है.

इस मामले को लेकर एएसपी समीर यादव ने कहा कि फरियादी की शिकायत पर मंडी थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. आरोपित को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details