मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

सरकार लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी कर रही है. जिसके विरोध में कांग्रेसी प्रदर्शन कर दाम घटाने की मांग कर रहे हैं. इछावर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसियों ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर मोदी सरकार और शिवराज सरकार के विरोध में नारे लगाए. साथ ही तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम कम करने की मांग की.

By

Published : Jun 22, 2020, 7:57 PM IST

Congress submits memorandum
कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन

सीहोर। सरकार लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी कर रही है. जिसके विरोध में कांग्रेसी प्रदर्शन कर दाम घटाने की मांग कर रहे हैं. इछावर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसियों ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर मोदी सरकार और शिवराज सरकार के विरोध में नारे लगाए. साथ ही तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम कम करने की मांग की.

कांग्रेस नेता बृजेश पटेल ने बताया कि पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ाए जा रहे हैं. सरकार के पास राजस्व जुटाने का कोई साधन नहीं है, जिसके चलते पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं. जिससे मंहगाई भी बढ़ रही है, लॉकडाउन खुलने के बाद आवाजाही शुरु हो गई है और पेट्रोल-डीजल की मांग भी बढ़ गई है. जिसे देखते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार दाम में वृद्धि कर रही है.

कच्चे तेल की कीमतों में लगातार कमी आ रही है, बावजूद इसके देश में डीजल-पेट्रोल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है. जिससे आमजन परेशान है. पटेल ने कहा कि लॉकडाउन के कारण पिछले तीन महीने से जनता और किसान परेशान हैं. इसके बावजूद डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दाम पर रोक नहीं लगना चिंता का विषय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details