मध्य प्रदेश

madhya pradesh

PM Awas yojna : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सीहोर में 4 हजार से अधिक लोगों को मिले मकान

By

Published : Mar 29, 2022, 6:26 PM IST

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सीहोर में भी 4 हजार से अधिक बेघरों को मकान मिल गए. मकान मिलते ही इनके चेहरे खिल गए. गृह प्रवेश का राज्य स्तरीय कार्यक्रम छतरपुर में हुआ, जिसका सीधा प्रसारण सीहोर में दिखाया गया. (PM Awas yojna in Sehore)

PM Aawas yojna In sehore
सीहोर में भी 4 हजार से अधिक बेघरों को मकान

सीहोर। मध्यप्रदेश के 5 लाख 21 हजार प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों के गृह प्रवेश का राज्य स्तरीय कार्यक्रम छतरपुर में आयोजित किया गया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल गृह प्रवेश कराया. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित किया. छतरपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सीहोर में भी दिखाया गया. सीहोर के टाउन हॉल में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें जिलेभर से आए प्रधानमंत्री आवास के हितग्राही उपस्थित थे.

2024 तक सभी के पास होगा मकान:मुख्य अतिथि सीहोर विधायक सुदेश राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गरीबों के पक्के घर के सपने को साकार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 तक सभी के पास उनका अपना पक्का घर होगा. उन्होंने कहा कि जिले की सूची में 78 हजार नए हितग्राहियों के नाम जोड़े गए हैं. सभी को प्रधानमंत्री आवास मिलेगा, लेकिन उन्हें सूची के अनुसार अपनी बारी आने का इंतजार करना होगा. गृह प्रवेश के अवसर पर श्री राय ने सभी हितग्राहियों को शुभकामनाएं दीं.

गुणवत्तापूर्ण मकान बनाने पर जोर :कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर ने कहा कि जिले में प्रधानमंत्री आवास का निर्माण समय सीमा में करने तथा गुणवत्तापूर्ण मकान बने, इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है. कलेक्टर ने बताया कि आज इस कार्यक्रम के माध्यम से 4024 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास में ग्रृह प्रवेश कराया गया. उन्होंने बताया कि सीहोर जनपद में 524 हितग्राहियों, आष्टा जनपद में 1321 हितग्राहियों, इछावर जनपद में 1352 हितग्राहियों, नसरूल्लागंज जनपद में 749 हितग्राहियो तथा बुधनी जनपद में 78 हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया गया. (PM Awas yojna in Sehore)

ABOUT THE AUTHOR

...view details