मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मास्क नहीं पहनने वालों का प्रशासन ने काटा चालान, डॉक्टर ने दी ये सलाह

By

Published : Jul 19, 2020, 12:22 PM IST

जिले के सीहोर, आष्टा, इछावर, नसरुल्लागंज, बुधनी सहित कई ग्रामीण अंचलों में कोरोना मरीज मिलने के बाद शनिवार को रेहटी नगर प्रशासन सजग हुआ, जिसमें राजस्व, नगर परिषद और पुलिस विभाग ने बिना मास्क पहने घूमने वालों को समझाइश देकर उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की.

sehore
sehore

सीहोर। जिले के सीहोर, आष्टा, इछावर, नसरुल्लागंज, बुधनी सहित कई ग्रामीण अंचलों में कोरोना मरीज मिलने के बाद शनिवार को रेहटी नगर प्रशासन सजग हुआ, जिसमें राजस्व, नगर परिषद और पुलिस विभाग ने बिना मास्क पहने घूमने वालों को समझाइश देकर उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की. शनिवार को 23 लोगों पर ये कार्रवाई की गई. अपील के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के बाद ही दुकानदार से समान देने की अपील की गई, जो ग्राहक बिना मास्क के सामान खरीदने आता है उसे समान नहीं देने को कहा गया है.

नगर भ्रमण करते अधिकारी

प्रशासन की चालानी कार्रवाई निरंतर चलती रहेगी और जो लोग मास्क नहीं पहनेंगे, उन पर 50 रुपए प्रति व्यक्ति जुर्माना लगाया जाएगा. दो-तीन दिनों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर मेहरबान सिंह सभी विभाग के अधिकारियों जनप्रतिनिधियों और ग्राम पंच-सरपंचों के साथ बैठक करने वाले हैं और ग्रामीणों से अपील की है कि अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें, न ही घरवालों को जाने दें.

फ्रीज में रखे खाद्यान्न का उपयोग न करें

जन्मदिन व अन्य कार्यक्रमों में न जाएं, न किसी को बुलाएं

ईश्वर का स्मरण घर पर ही करें, भीड़ में जाने से बचें और दूसरों को भी समझाएं

आवश्यक कार्य से जाने के लिए नाक-मुंह पूरी तरह से ढककर ही घर से निकलें

फ्रीज में रखे पानी का इस्तेमाल बिल्कुल न करें

गले में खराश सर्दी-खांसी-बुखार होने पर गर्म पानी का का उपयोग करें और डॉक्टर की संपर्क में रहें

सर्दी, खांसी, बुखार होने पर घर में भी मास्क का उपयोग करें.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details