मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

क्रिकेट की पिच से सियासत में एंट्री करने की तैयारी में कार्तिकेय चौहान

सीएम शिवराज के पुत्र कार्तिकेय चौहान बुदनी विधानसभा क्षेत्र में 14 फरवरी से प्रेम सुंदर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित कराने जा रहे हैं. जिसमें सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि ये सब पंचायत निकाय और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किया जा रहा है.

By

Published : Feb 11, 2021, 9:03 PM IST

Updated : Feb 12, 2021, 12:02 AM IST

Kartikeya Chauhan
कार्तिकेय चौहान

सीहोर।हमेशा सियासी गलियारों के चर्चा में रहने वाली मध्य प्रदेश की राजनीति में अब नए चेहरों की एंट्री हो रही है. प्रदेश के कई पूर्व मुख्यमंत्रियों के पुत्रों की राजनीति में एंट्री हो चुकी है, जिनमें रविशंकर शुक्ल के बेट विद्याचरण शुक्ल व श्यामाचरण शुक्ल के अलावा अर्जुन सिंह के बेटे अजय सिंह, कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ का नाम शामिल है. इन नए चेहरों के बाद अब एक और नया चेहरा प्रदेश की सियासत में नजर आने लगा है. एमपी के सीएम शिवराज के पुत्र कार्तिकेय चौहान भी अब राजनीति में सक्रिय होने लगे हैं. यही वजह है कि उन्होंने सीहोर में PSL (प्रेम सुंदर लीग) क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित कराने का फैसला लिया है. इस लीग का शुभारंभ पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर करेंगे. इस मौके पर सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे.

कार्तिकेय चौहान

चुनाव की तैयारियों में जुटे कार्तिकेय

कार्तिकेय चौहान अब राजनीति में उतरने को तैयार हैं. यही वजह है कि वे अपने पिता के विधानसभा क्षेत्र बुदनी में लगातार सक्रिय हैं. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय चौहान आगामी पंचायत निकाय चुनाव और 2023 विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. इस कारण कार्तिकेय बुदनी विधानसभा क्षेत्र में क्षेत्रवासियों के बीच पहुंचकर उनसे संवाद कर रहे हैं. वहीं अब कार्तिकेय चौहान नसरुल्लागंज में होने जा रही है PSL प्रतियोगिता कराने जा रहे हैं, जिसका शुभारंभ 14 फरवरी को होगा.

ये भी पढ़ेंःकांग्रेस ने प्रदेश को आइसक्रीम की तरह चूसना शुरु कर दिया था- कार्तिकेय चौहान

16 टीम होंगी शामिल

जिले की बुदनी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले नसरुल्लागंज के उत्कृष्ट विद्यालय ग्राउंड में टूर्नामेंट का आयोजन होगा. यह प्रतियोगिता 14 से 21 फरवरी तक आयोजित होगी. इसमें विधानसभा क्षेत्र की 180 ग्राम पंचायतों की बेस्ट 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं. टूर्नामेंट का उद्घाटन पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर करेंगे. साथ ही बड़ी संख्या में बीजेपी के नेता भी मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर की जा रही हैं. यह पहला मौका है जब कार्तिकेय चौहान इतना बड़ा टूर्नामेंट का आयोजन कराने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःCM शिवराज के बेटे का कांग्रेस पर निशाना, विपत्ति के समय नहीं ली जनता की सुध

बुदनी विधानसभा सीट सीएम शिवराज के लिए सबसे सुरक्षित सीट मानी जाती है. विधानसभा चुनाव के समय सीएम शिवराज सिंह चौहान क्षेत्र में प्रचार नहीं करते हैं, जबकि पूरे प्रदेश भर में मुख्यमंत्री सभा करते हैं. विधानसभा क्षेत्र की प्रचार की कमान खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह और उनके बेटे कार्तिकेय चौहान के हाथों में रहती हैं.

Last Updated : Feb 12, 2021, 12:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details