मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CM के गृह जिले में काली मिट्टी का अवैध उत्खनन, उड़ाई जा रही गाइडलाइन की धज्जियां

सीहोर के ग्राम खारपा की पार्वती नदी में एक तो काली मिट्टी का अवैध खनन जोरों पर किया जा रहा है. यहां जेसीबी की मदद से बड़ी संख्या में ट्रैक्टर ट्राली से अवैध रूप से काली रेत निकाली जा रही है और जहां बड़ी संख्या में मजदूर रेत निकाल रहे हैं. लेकिन इस दौरान ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है और ना ही मजदूर मास्क लगाकर काम कर रहे हैं.

By

Published : May 20, 2021, 2:07 PM IST

Updated : May 20, 2021, 2:26 PM IST

Illegal mining of black soil
काली मिट्टी का अवैध उत्खनन

सीहोर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में कोरोना गाइडलाइन के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है. जंहा एक ओर कोरोना से बचने और उसकी चेन को तोड़ने के लिए आम लोगों से नियम को फॉलो करने की अपील की जा रही है. इसके साथ ही लोगों को जागरूक किया जा रहा है लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है.

खाद के दाम घटाने पर CM शिवराज सिंह ने PM नरेन्द्र मोदी को दिया धन्यवाद

काली मिट्टी का अवैध खनन

ग्राम खारपा की पार्वती नदी में एक तो काली मिट्टी का अवैध खनन जोरों पर किया जा रहा है. यहां जेसीबी की मदद से बड़ी संख्या में ट्रैक्टर ट्राली से अवैध रूप से काली रेत निकाली जा रही है और जहां बड़ी संख्या में मजदूर रेत निकाल रहे हैं. लेकिन इस दौरान ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है और ना ही मजदूर मास्क लगाकर काम कर रहे हैं. वहीं बाहर से काम करने आए मजदूरों से ग्रामीणों में भी इसका भय बना हुआ है. बड़ी संख्या में बाहर से आए मजदूर ठेकेदार के कहने पर काम कर रहे हैं लेकिन यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहा है, ना ही मास्क लगाया हुआ है.

कोविड का फैलने का डर

ग्रामीणों का कहना है कि मजदूरों के द्वारा कोविड नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है. ना मास्क लगाया यह सब बाहर से आए हुए इनकी स्वास्थ्य परीक्षण भी नहीं हुआ है, गांव में कोरोना फैल सकता हम सब डरे हुए हैं.

Last Updated : May 20, 2021, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details