मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से बरामद हुई एक्सपायरी दवाएं, अस्पताल प्रबंधन में मचा हड़कंप

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के गढ़ कहे जाने वाली बुधनी तहसील के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्सपायरी दवाएं बरामद की गईं हैं.

By

Published : Dec 20, 2019, 2:05 PM IST

Updated : Dec 20, 2019, 3:30 PM IST

expiry-medicines-recovered-from-government-health-center-budhni-in-sehore
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से बरामद हुई एक्सपायरी दवाएं

सीहोर। जिले की बुधनी तहसील के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लापरवाही का मामला सामने आया है. सामुदायिक केंद्र के बॉयो मेडिकल वेस्ट में काफी तदाद में एक्सपायरी दवाइयां बरामद हुईं हैं. ये दवाइयां मरीजों को मुफ्त में दी जाती थीं.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से बरामद हुई एक्सपायरी दवाएं

अस्पताल प्रबंधन, मामले में सफाई दे रहा है. बीएमओ वीवी देशमुख ने पहले तो कहा कि उन्हें जानकारी नहीं है कि ये कंपाउंड में कैसे आ गई. उसके बाद कहने लगे की ये एक्सपायरी किट हैं. जब जोर देकर उनसे पूछा गया तो उन्होंने कबूला की एक्सपायरी मेडिसिन कंपाउंड में मिलीं हैं. बीएमओ ने बचाव करते हुए कहा कि वे मामले की जांच कराएंगे.

वहीं मेडिकल स्टोर कीपर प्रियंका बैरागी का कहना है कि उनके यहां से एक्सपायरी दवाएं नहीं भेजी जाती हैं. लेकिन जब उन्होंने कहा कि एक्सपायरी दवाएं वैसे भी बॉयो मेडिकल वेस्ट स्टोरेज में ही जाती हैं, तो वे अपने ही दिए जबाव में फंसती नजर आईं.

मीडिया में मामला सामने आने से अस्पताल प्रबंधन में हड़कंप मच गया है. प्रदेश की पूर्व सीएम का गढ़ कहे जाने वाले इस शहर में स्वास्थ्य सेवाओं की हालत ऐसी है, तो दूसरे छोटे शहरों हालात क्या होंगे.

Last Updated : Dec 20, 2019, 3:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details