मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भावनात्मक बना CAA-NRC का मुद्दा, देश के बिगड़ सकते हैं हालात: दिग्विजय सिंह

By

Published : Jan 27, 2020, 1:52 PM IST

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर(NRC) को लेकर मध्यप्रदेश में सियासी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. इसी बीच अब प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को एक सलाह दी है.

Digvijay Singh advice to PM Modi
दिग्विजय सिंह की पीएम मोदी को सलाह

सीहोर। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर पीएम मोदी और अमित शाह पर जमकर हमला बोला. सीहोर पहुंचे दिग्विजय सिंह ने कहा कि इन लोगों के पास कोई मुद्दा नहीं है. ये देश में आग लगाने का काम कर रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर का मुद्दा राजनीतिक दलों के हाथ से निकल चुका है. ये मुद्दा भावनात्मक मुद्दा है और इसलिए इसे राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए.

दिग्विजय सिंह की पीएम मोदी को सलाह

दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी और अमित शाह को सलाह दी है कि दिल्ली के शाहीन बाग में जो प्रदर्शन चल रहा है वहां जाएं और जो लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं उनसे बातचीत कर उन्हें समझाएं. ऐसा नहीं होता है तो देश की हालत बिगड़ सकती है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर लोगों से संवाद की स्थिति बनाना जरूरी है.

दिग्विजय सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह के उस बयान पर पलटवार किया है, जो उन्होंने दिल्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दिया था. अमित शाह ने कहा था कि इस बार ईवीएम का बटन इतने गुस्से से दबाना की करंट शाहीन बाग में लगे. अमति शाह के इस बयान के बाद दिग्विजय सिंह ने कहा कि ये मुद्दा आज भावनात्मक बन चुका है. इसलिए लोगों को समझाने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details