मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CAB पर पूर्व राज्यपाल का विवादित बयान, कहा- संविधान की आत्मा के साथ सरकार ने किया खिलवाड़

लोकसभा के बाद बुधवार को राज्यसभा में भी नागरिकता संशोधन बिल पास हो गया. राज्यसभा में लंबी चर्चा के बाद वोटिंग से यह बिल पास हुआ. केंद्र सरकार के इस फैसले को लेकर पूर्व राज्यपाल ने अजीज कुरैशी का बड़ा बयान सामने आया है.

By

Published : Dec 12, 2019, 9:21 PM IST

big-statement-of-aziz-qureshi
CAB पर पूर्व राज्यपाल का विवादित बयान

सीहोर।मिजोरम के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने नागरिकता संशोशन बिल पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ये भारत के संविधान की प्रस्तावना और उसकी आत्मा के साथ सामूहिक बलात्कार है. जिसे भारत की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी.

CAB पर पूर्व राज्यपाल का विवादित बयान

केंद्र सरकार के इस फैसले को उन्होंने डेमोक्रेटिक और सेक्युलर राष्ट्र के सपनों की हत्या करार दिया. अजीज कुरैशी ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल के जरिए बीजेपी ने हिन्दू राष्ट्र निर्माण के एजेंडे की तरफ कदम बढ़ाया है.

बीजेपी पर निशाना साधते हुए अजीज कुरैशी ने कहा कि ये भारत की सेक्युलरिज्म की आत्मा को समाप्त करके हिंदू राष्ट्र का निर्माण करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि ये कत्ल है राजुदौला का जिन्होंने देश की आजादी के लिए सबसे पहले तलवार उठाई थी.

अजीज कुरैशी ने कहा कि बीजेपी ने महात्मा गांधी और जवाहर लाल नेहरू के सपनों का कत्ल किया है. लोकसभा के बाद राज्यसभा में ये बिल पास होने के बाद मुस्लिम को छोड़कर बाकी सभी धर्म के लोग जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के शरणार्थी भारत में रहते हैं, उन्हें देश की नागरिकता मिल जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details