मध्य प्रदेश

madhya pradesh

तीन नगरों में बनाए गए बैलून कोविड अस्पताल, मरीजों का होगा इलाज

By

Published : May 24, 2021, 1:26 PM IST

रेहटी, बकतरा और नसरुल्लागंज में बैलून कोविड केयर सेंटर बनाया गया है. बुदनी में एकलव्य छात्रावास में 50 बेड का कोबिड सेंटर बनाया है

covid Hospital
कोविड अस्पताल

सीहोर। मुख्यमंत्री की विधानसभा में कोविड को लेकर खास इंतजाम किए गए हैं. यहां तीन नगरों में बैलून अस्पताल बनाए गए हैं, जो बिल्कुल नया प्रयोग है. इस बैलून अस्पताल में 20 बेड के ऑक्सीजन युक्त बेड रहेंगे. यह रेहटी, बकतरा,नसरुल्लागंज में बनाया है. इन नगरों में पहले स्वास्थ्य केंद्रों को ही कोविड सेंटर बनाया था. बुदनी में एकलव्य छात्रावास में 50 बेड का कोबिड सेंटर बनाया है. कोविड को लेकर मुख्यमंत्री अपनी विधानसभा में गंभीर नजर आएं जिसके परिणाम भी अच्छे आए हैं. लगभग 20 किलोमीटर के दायरे में ऑक्सीजन युक्त कोविड सेंटर होने से मरीजों को काफी राहत है.

तीन नगरों में बनाए गए बैलून कोविड अस्पताल

नकली रेमडेसिविर मामला: मुख्य आरोपियों को मुंबई और गुजरात ले जाएगी पुलिस

इस सभी के साथ बुदनी में आईटीसी की ओर से 300 बिस्तर का अस्थाई सर्व सुविधा युक्ति कोविड सेंटर निर्माणाधीन है. मुख्यमंत्री और उनके बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान भी पूरी विधानसभा का दौरा कर चुके हैं. यहां रेमडेसिविर की भी कोई कमी नही है. अब क्षेत्र में कोविड के मरीजों की संख्या में गिरावट हुई है. क्षेत्र में कोविड से मौत की संख्या भी बहुत कम है. इसी के साथ टीकाकरण भी जोरो पर है. टीकाकरण को लेकर 18 से ऊपर के युवाओं में भी जोश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details