मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्रामीण परिवारों को घर बैठे नलों से मिलेगा पीने का पानी, नलजल योजना को मिली स्वीकृति

By

Published : Sep 10, 2020, 10:25 PM IST

सीहोर जिले के खंडवा और बमुलिया गांव में विधायक सुदेश राय ने मुख्यमंत्री से दो बड़ी नलजल योजना की स्वीकृत कराई है. योजना स्वीकृति पर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री और विधायक का आभार व्यक्त किया है.

Approval of the drinking water pipeline in villages
ग्रामीण परिवारों को घर बैठे नलों से मिलेगा पीने का पानी

सीहोर। खंडवा और बमुलिया गांव के ग्रामीण परिवारों को अब घर बैठे पीने का शुद्ध पानी नलों के माध्यम से मिलेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायक सुदेश राय के द्वारा ग्राम खंडवा और ग्राम बमुलिया में नलजल योजना के लिए भेजे गए प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की है. दोनों गांवों में 2 करोड़ 72 लाख 10 हजार 912 रुपये से नलजल योजना संबंधित सभी निर्माण कार्य होंगे. लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के ने वर्क आर्डर जारी कर दिए गए हैं.

विधायक सुदेश राय ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया खंडवा गांव में 1 करोड़ 61 लाख 22 हजार 87 रुपए की लागत से नलकूप स्त्रोत आधारित नवीन नलजल प्रदाय योजना का क्रियान्वयन किया जाएगा. नलकूपों पर पावर पम्प नवीन विद्युत संयोजन, 250 कि.ली. जल संग्रहण क्षमता 15 मीटर स्टेजिंग की आरसीसो उच्च स्तरीय टंकी 38 हजार 500 का निर्माण कार्य 40 कि.ली. जल संग्रहण क्षमता के पम्प हाउस का निर्माण, राईजिंग मेन और जल वितरण 28 नलिकाओं के बिछाने-जोड़ने का कार्य और घरेलू नल कनेक्शन कार्य किया जाएगा.

जिले के ग्राम बमुलिया में 1 करोड़ 10 लाख 88 हजार 825 रुपए की लागत से नलकूप स्त्रोत आधारित नवीन नलजल प्रदाय योजना के लिए नलकूपों पर पावर पम्प की स्थापना, नवीन विद्युत संयोजन, 175 कि.ली., जल संग्रहण क्षमता 12 मीटर स्टेजिंग की आरसीसी उच्च स्तरीय टंकी का निर्माण कार्य राइजिंग मेन और जल वितरण नलिकाओं के बिछाने-जोड़ने का कार्य और घरेलू जल कनेक्शन का कार्य किया जाएगा. नलजल योजना स्वीकृत किए जाने पर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और विधायक सुदेश राय का आभार व्यक्त किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details