मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीहोर: पानी में भीगा 2 हजार क्विंटल गेहूं, समय पर नहीं किया गया था परिवहन

सीहोर में खरीदी केंद्र पर खुले में रखा करीब 2000 क्विंटल गेहूं बारिश के पानी में भीग कर खराब हो गया है. खरीदी केंद्रों पर रखे गेहूं का समय पर समय पर परिवहन नहीं किया गया था. पढ़िए पूरी खबर....

By

Published : Jun 17, 2020, 12:13 AM IST

soaked wheat
भीगा गेहूं

सीहोर। किसानों की परेशानियां खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. खरीदी केंद्र पर किसानों का गेहूं बारिश के पानी में भीग कर खराब हो रहा है. कृषि उपज मंडी में ही करीब 2000 क्विंटल गेहूं खराब हो गया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले में समर्थन मूल्य पर खरीदा गया गेहूं परिवहन नहीं होने के चलते सोसायटी केंद्रों पर कृषि उपज मंडी में खुले आसमान के नीचे ही पड़ा रहा और बारिश हो जाने से पूरी तरह से भीग गया. बारिश में करीब दो हजार क्विंटल गेंहू भीगने के बाद सड़ गया है.
जिम्मेदार भी इस और ध्यान देने को तैयार नहीं हैं. जिले भर में कई जगह ऐसी स्थिति बनी हुई है. जहां समर्थन मूल्य पर खरीदा गया गेहूं कुछ जगह पर सोसाइटी पर ही रखा गया है. सही समय पर गेहूं का परिवहन नहीं होने से किसानों की फसल खुले में पड़ी रही. जिसके बाद बारिश में किसानों का गेहूं भीग गया और खराब हो गया हैे.

मामले में भी सोसाइटी प्रबंधक रतनलाल वर्मा ने बताया कि यह गेहूं समय पर परिवन नहीं हो पाया था. जिसके चलते गेहूं खराब हो गया है. करीब 2 हजार क्विंटल गेहूं खराब हुआ है, जबकि परिवहन 72 घंटे में हो जाना चाहिए था. खाद आपूर्ति निगम के ठेकेदार की लापरवाही बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details