मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पंचायत भवन के निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने सरपंच के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

सतना के मैदानी पुर गांव में पुश्तैनी श्मशान घाट भूमि पर पंचायत भवन के निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने नाराजगी जताई. लोगों ने सरपंच के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई.

By

Published : Jan 15, 2020, 2:25 PM IST

Updated : Jan 17, 2020, 4:58 PM IST

Villagers filed complaint against sarpanch
ग्रामीणों ने सरपंच के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

सतना। जिले के मैदानीपुर गांव के ग्रामीण सिविल लाइन थाने में पहुंचे. बता दें कि गांव के सरपंच ने ग्रामीणों के खिलाफ थाने में शासकीय काम में बाधा डालने को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी, जिसे लेकर गांव की पुश्तैनी श्मशान घाट जमीन पर पंचायत भवन निर्माण को लेकर ग्रामीणों में रोष था, जिसके तहत ग्रामीणों ने अब सिविल लाइन थाने में पहुंचकर इस मामले में शिकायत दर्ज कराई.

ग्रामीणों ने सरपंच के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

बता दें कि पंचायत भवन का निर्माण गांव के सरपंच जीतू अहिरवार ने कराया था, लेकिन ये पंचायत भवन गांव की पुश्तैनी श्मशान घाट भूमि पर बनाया जा रहा है, जिसे लेकर ग्रामीणों ने आपत्ति जताई थी. इस बारे में गांव के सरपंच जीतू अहिरवार ने सिविल लाइन थाने में पहुंचकर ग्रामीणों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद ग्रामीण भी सिविल लाइन थाने पहुंच गए और भवन निर्माण कराने के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. ग्रामीण पंचायत भवन की किसी और स्थान पर निर्माण करने की मांग कर रहे हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि हमारे गांव में पुश्तैनी एक ही श्मशान घाट है और लोगों का मरना-जीना लगा रहता है, ऐसे में हम कहां दाह संस्कार करेंगे. उन्होंने कहा कि या तो उसके लिए सरकार कोई और उचित व्यवस्था करे.

Last Updated : Jan 17, 2020, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details