मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रवासी मजदूरों से भरी ट्रेन पहुंची सतना स्टेशन, खाने को लेकर मजदूरों के बीच हुआ विवाद

लॉकडाउन के बीच मजदूरों को मुंबई से लेकर बिहार जा रही ट्रेन सतना पहुंची थी. जहां सतना आरपीएफ पुलिस ने खाने के पैकेट मजदूरों में बांटे, जिसके बाद खाने को पैकेट को लेकर मजदूरों में विवाद हो गया.

By

Published : May 7, 2020, 12:29 AM IST

Train filled with migrant laborers reached Satna station, dispute over laborers over food
प्रवासी मजदूरों से भरी ट्रेन पहुंची सतना स्टेशन

सतना । आज सतना रेलवे स्टेशन में मजदूरों से भरी एक स्पेशल ट्रेन पहुंची, जो मुंबई के कल्याण से बिहार मजदूरों को लेकर जा रही थी. इस स्पेशल ट्रेन में करीब 12 सौ मजदूरों को बिहार भेजा जा रहा था. लेकिन जब ये ट्रेन मुंबई से चलकर आज सतना पहुंची थी, यहां मजदूरों को खाना और पानी की व्यवस्था कराई गई थी.

बताया जा रहा है कि जब खाने का पैकेट बंट रहा था उस दौरान दो गुटों में खाने के पैकेट को लेकर विवाद हो गया. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दर्जनों मजदूर आपस में भिड़ गए. हाथ में बेल्ट लेकर एक दूसरे को मारते इन मजदूरों को रोकने वाला कोई नहीं था.

मजदूरों में संक्रमण हो सकता है. इस डर से सतना जीआरपी और आरपीएफ पुलिस भी बोगी के अंदर घुसने में कतराती रही. पुलिस बोगी के बाहर से ही लाठियां पीटकर झगड़े को शांत करने की कोशिश करती रही. झगड़ा काफी देर तक चला कुछ मजदूर इस मारपीट में बुरी तरह घायल भी हुए हैं. पुलिस द्वारा काफी मशक्कत के बाद बोगी के बाहर से ही मजदूरों को समझाइश देने में सफल हुई और झगड़ा शांत हुआ.

हालांकि सतना जीआरपी और आरपीएफ ने इस मामले में किसी प्रकार की शिकायत और किसी को हिरासत में नहीं लिया है, समझाइश देने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया, लेकिन इस झगड़े के कारण तय समय से ज्यादा वक्त तक ट्रेन सतना स्टेशन में ही खड़ी रही .

ABOUT THE AUTHOR

...view details