मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नौतपा में 45 डिग्री के पार पहुंचा तापमान, गर्मी के चलते घरों में दुबके लोग

सतना में भीषण गर्मी से लोगों का जीना मुहाल हो रहा है. नौतपा के चलते इस बार पारा 45 डिग्री के पार पहुंच गया है. वहीं लोग गर्मी के चलते ठंडे पेय पदार्थों का सहारा ले रहे है.

By

Published : May 28, 2019, 9:57 PM IST

नौतपा में तपता शहर

सतना। भीषण गर्मी अपना रिकॉर्ड तोड़ रही है. तापमान 45 डिग्री के पार जा रहा है आलम यह है कि लोग घरों में ही दुबके हुए हैं. जरूरी काम के लिए घर से बाहर निकलना लोगों की मजबूरी है. वहीं लोग बाहर निकलने पर ठंडे पेय पदार्थों का सहारा ले रहे हैं.

नौतपा में तपता शहर

बढ़ते तापमान ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. लोगों की माने तो घरों के कूलर एसी पंखे कुछ भी काम नहीं कर रहे हैं. व्यापारियों ने बताया कि शादी व्याह का समय है, लेकिन इस भीषण गर्मी के चलते इस सीजन में व्यापार पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है. नौतपा के चौथे दिन भी तापमान अपना रिकॉर्ड तोड़ रहा है. सुबह से शाम सूरज ढलने तक बेतहाशा गर्मी का आलम है. सड़कों और बाजारों में चारों तरफ सन्नाटा छाया है.

मौसम विभाग की मानें तो पारा अगले 10 दिनों के अंदर 45 डिग्री के ऊपर जा सकता है. जिससे इसमें लू लगने की संभावना बढ़ जाती है. इससे बचने के लिए लोग ठंडे पेय पदार्थों का उपयोग करें और जरूरी काम से ही अपने घरों से बाहर निकले. बाहर निकलते वक्त गमछा और हल्के कलर के कपड़े का उपयोग करें ताकि इस भीषण गर्मी से लू जैसी बीमारी से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details