मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सतना: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सात लोगों की मौत, चार घायल

By

Published : May 19, 2021, 8:55 PM IST

Updated : May 19, 2021, 11:19 PM IST

सतना में बेमौसम बारिश के चलते आकाशीय बिजली गिरने से बुधवार को सात लोगों की मौत हो गई. वहीं इस दौरान चार लोग घायल भी हो गए, जिनका उपचार चल रहा है.

thunder lightning
आकाशीय बिजली

सतना। जिले में बेमौसम बारिश ने कहर बरपाया हुआ है. लगातार दो दिनों से तेज हवाओं एवं गरज बरस के साथ बारिश का कहर जिले भर में जारी है. बारिश के चलते आकाशीय बिजली के चपेट में आने से जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में सात लोगों की मौत हो गई. वहीं इस घटना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनका उपचार अस्पताल में किया जा रहा है.

घायलों का अस्पताल में चल रहा उपचार.

पहली घटनाः बदेरा थाना क्षेत्र में हुईं चार मौतें
बदेरा थाना क्षेत्र के ग्राम धर्मपुरा पुरानी बस्ती हनुमान जी के मंदिर के पीछे मछली पकड़ने वाले कुछ लोग आकर छिप गए थे. अचानक आकाशीय बिजली गिर गई, जिसमें तीन लोग अविनाश कोल, जीतेन्द्र कोल और सुरेन्द्र साहू की मौके पर ही मौत हो गई एवं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को एंबुलेंस की मदद से मैहर सिविल अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है. वहीं भरत कोल की इलाज के दौरान मौत हो गई. जबकि राजू कोल, सिपाही कोल और संपत कोल की हालत गंभीर है. हादसे में प्रभावित सभी लोग बदेरा थाना के ककरा गांव के निवासी हैं.

दूसरी घटनाः मझगवां थाना क्षेत्र में दो लोगों की मौत
जिले के मझगवां थाना अंतर्गत कैलासपुर गांव के पास आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की आकस्मिक मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक सतीशचंद्र पाण्डेय और उमेश कुमार मिश्रा निवासी कोठी सतना भैंस गुम होने के चलते उनकी तलाश में बाइक क्रमांक Mp 19 MZ 3739 से घर से निकले थे. इसी दौरान कैलाशपुर ग्राम के पास तेज बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए. बारिश के चलते आकाशीय बिजली की गिरने से दोनों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई.

आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, राजस्व मंत्री ने दिए सर्वे के निर्देश

तीसरी घटनाः रामनगर थाना क्षेत्र में बिजली गिरने से एक की मौत
जिले रामनगर थाना क्षेत्र हरई ग्राम के पास आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक की मौत और एक गंभीर रूप से घायल हो गया. जानकारी के मुताबिक रामनगर कस्बे निवासी एक ही परिवार के दो लोग अपने निजी कार्य साइकिल सवार होकर सेमरिया जा रहे थे. इसी बीच हरई ग्राम के पास आकाशीय बिजली की चपेट में आने से छोटेलाल साकेत की हुई मौत हो गई. वहीं बबलू साकेत भी गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है.

Last Updated : May 19, 2021, 11:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details