मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सतना पुलिस ने कोरोना को लेकर किया मॉक ड्रिल, फाइटर टीम का गठन

सतना में कोरोना वायरस से निपटने के लिए सतना पुलिस ने कोरोना फाइटर टीम का गठन किया है. जो भी इस बिमारी के संदिग्ध हैं उन्हें इस टीम की मदद से आईसोलेट कर दिया जाएगा.

By

Published : Mar 30, 2020, 8:55 PM IST

Updated : Mar 31, 2020, 12:04 AM IST

satna-police-conduct-mock-drill-on-corona-virus-team-formed-to-fight-corona
सतना पुलिस ने कोरोना को लेकर किया मॉक ड्रिल

सतना। कोरोना वायरस की इस महामारी से पूरे देश को 21 दिनों तक लॉकडाउन किया गया है. वहीं इस महामारी से निपटने के लिए सतना पुलिस ने एक टीम का गठन किया है, जो लोग कोरोना संदिग्ध मरीज हैं टीम उन्हें मेडिकल टीम की मदद से आइसोलेट किया जाएगा. जिसका आज डेमो शहर के सिंधी कैम्प में किया गया.

इस टीम ने शहर के स्थानीय सिंधी कैंप में 17 पुलिस की कोरोना वायरस फाइटर टीम गठित की स्थानीय पुलिस चिकित्सा प्रतिक्रिया दल के साथ मॉक ड्रिल का डेमो किया गया. जिसमें कोरोना संदिग्ध के आसपास एक किलोमीटर के दायरे की जगह को आइसोलेट कर दिया गया है, ताकि उस जगह कोई भी आम व्यक्ति आ जा ना सके. इस टीम से किसी भी व्यक्ति को डरने की जरूरत नहीं है, ये सिर्फ उसी व्यक्ति के लिए है जो कोरोना का संदिग्ध मरीज होगा, इससे किसी का कोई नुकसान नहीं है, इस डेमो के माध्यम से पुलिस ने अपनी कोरोना फाइटर के काम की जांच की. और इसमें कैसे काम करना है इस बात की भी जानकारी दी गई.

वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस डेमो के माध्यम से टीम सतना जिले के लिए तैयार है. अगर इसके विपरीत कोई भी व्यक्ति विरोधी या इस काम में व्यवधान पैदा करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Mar 31, 2020, 12:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details