मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 2, 2023, 6:58 PM IST

ETV Bharat / state

Satna News: वजन बढ़ाने के लिए गेंहू में मिलाते थे रेत और मिट्टी, मैनेजर समेत 6 पर मामला दर्ज

सतना के रामपुर बघेलान क्षेत्र के एक साइलो में गेहूं की पैकिंग के दौरान रेत की मिलावट करने के मामले में नागरिक आपूर्ति विभाग ने साइलो प्रबंधक समेत 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. गेहूं में मिलावट का वीडियो सामने आया था.

satna mixing sand in wheat case registered against 6 people
सतना गेहूं में मिलावट 6 लोगों पर केस दर्ज

सतना। जिले केरामपुर थाने में सरकारी गेहूं की पैकिंग के दौरान मिलावट करने के आरोप में साइलो प्रबंधक ज्योति प्रसाद सहित 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. मामले की शिकायत नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारी दिलीप सक्सेना ने दर्ज कराई है. कुछ दिन पहलेसतना के एक साइलों में सरकारी गेहूं की पैकिंग के दौरान उसका वजन बढ़ाने के लिए रेत की मिलावट का मामला सामने आया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने आनन-फानन में जांच के निर्देश जारी कर दिए थे.

गेहूं में रेत की मिलावट: एमपी के सतना जिले के रामपुर बघेलान तहसील के बांधा गांव में मौजूद साइलो का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा था, जहां पर समर्थन मूल्य पर गेहूं के भंडारण केंद्र साइलो में गेहूं के वजन को बढ़ाने के लिये रेत और कंक्रीट मिलाया जा रहा था. इस साइलो में समर्थन मूल्य पर खरीदा गया 7 लाख क्विंटल गेहूं का भंडारण किया गया है, जिन्हें बोरियों के माध्यम से पैक करा कर अन्य जिले में भेजा जाता था. पैकिंग के पहले साइलो में किए गए कारनामे का वीडियो सामने आया.

सतना में गरीबों के निवाले पर घोटाला, गेंहू में रेत की मिलावट, वीडियो वायरल

जांच के बाद FIR: वीडियो सामने के बाद खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारी ने मामले की जांच की. इस जांच में वीडियो की पुष्टि होने के बाद नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारी दिलीप सक्सेना ने रामपुर बघेलान थाना में पहुंचकर मामले की एफआईआर दर्ज कराई है. इस मामले पर 6 लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिसमें साइलो प्रबंधक ज्योति प्रसाद, वीडियो बनाकर वायरल करने वाले साइलो के कर्मचारी आयुष पांडेय एवं महेश नामदेव, गिरीश पांडेय, ज्ञानेंद्र कुशवाहा, पुष्पेंद्र पांडेय के खिलाफ धारा 420, 417, 511, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है, मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details