मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नवरात्रि 2021: मैहर मेले पर कोरोना ग्रहण, कामतानाथ मंदिर के भी पट बंद

By

Published : Apr 13, 2021, 10:09 AM IST

Updated : Apr 13, 2021, 10:25 AM IST

कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मां शारदा की नगरी मैहर में मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा. इसके अलावा भगवान राम की नगरी चित्रकूट में भी कामतानाथ के पट बंद कर दिए गए हैं.

Maa shardreligious-places-closed-due-to-increasing-case-of-corona-patientsa
मां शारदा

सतना। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले के सभी बॉर्डर को सील कर दिया गया है. इसके साथ ही धार्मिक आयोजन पर भी रोक लगा दी गई है, जिसके चलते विश्व प्रसिद्ध मां शारदा की नगरी मैहर में मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा. इसके अलावा भगवान राम की नगरी चित्रकूट में भी कामतानाथ के पट बंद कर दिए गए हैं.

आस्था पर भारी पड़ा अंधविश्वास, भक्त ने देवी मां को खुश करने के लिए काटा गला

देश भर में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है, जिसको ध्यान में रखते हुए प्रदेश के कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू भी लगा दिया गया है, लेकिन जिले में सभी धार्मिक आयोजनों पर रोक लगा दी गई है. इस वर्ष मां शारदा देवी के मंदिर में भक्तों का मेला नहीं लगेगा. इसके अलावा चित्रकूट में भी भगवान कामतानाथ मंदिर के पट बंद कर दिए गए हैं. इन दोनों धार्मिक स्थलों पर भक्तों को आने-जाने की मनाही है.

धार्मिक स्थल बंद

कलेक्टर ने की अपील

कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि लोग अपने घरों में रहकर पूजा-अर्चना करें. जिले की सीमाएं सील कर दी गई है. आने-जाने वालों की पूछताछ और पूरी जांच की जा रही है, जिसके चलते पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था भी लगाई गई है.

Last Updated : Apr 13, 2021, 10:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details