मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आवारा कुत्तों के आतंक से लोग परेशान, कई लोगों को कर चुके हैं घायल

By

Published : Mar 9, 2020, 12:36 PM IST

Updated : Mar 9, 2020, 1:08 PM IST

सतना जिले के बिरसिंहपुर कस्बे में इन दिनों आवारो कुत्तों का आतंक फैला हुआ है, अभी तक इन कुत्तों ने कई लोगों को घायल कर दिया है.

People upset due stray dogs in satana
आवारा कुत्तों के आतंक से लोग परेशान

सतना।बिरसिंहपुर कस्बे में आवारा कुत्तों ने आतंक मचा रखा है, पिछले तीन माह में करीब पांच सौ लोगों को आवारा कुत्तों ने काट लिया है. जानकारी के मुताबिक बिरसिंहपुर में सैकड़ों आवारा कुत्ते घूमते रहते हैं, लेकिन इस समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रशासन की कोशिशें नाकाफी साबित हो रही हैं, जिससे आये दिन लोग पागल और आवारा कुत्तों का शिकार होकर घायल हो रहें हैं.

आवारा कुत्तों के आतंक से लोग परेशान

अस्पताल से मिले आंकड़ों के अनुसार दिसंबर 2019 से फरवरी 2020 तक 400 से 500 डोज एंटी रैबीज के साथ ही टिटनेस टोक्साइड के इंजेक्शन लगाए गए हैं. कुत्ते काटने की लगातार बढ़ रही समस्या से डॉक्टरों की भी चिंता बढ़ गयी है, इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने कई बार शासन-प्रशासन से की लेकिन कोई असर नहीं हो रहा है.

कुत्तों के आतंक से आम लोगों के अंदर दहशत का माहौल बना दिया है. इनके काटने से इंसान घायल तो होता है बल्कि इसका असर कई सालों बाद भी बड़ा घातक हो सकता है. शहर से लेकर गांव तक सड़कों में आवारा कुत्ते इस कदर आतंक मचा रखा है, कि चाहे दिन हो या रात हर समय सड़कों से निकलने वाले राहगीरों और छोटे बच्चों को एक डर सा बना हुआ है.

Last Updated : Mar 9, 2020, 1:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details