मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दूर-दराज इलाके से पैदल ही घर लौट रहे लोग, जिला प्रशासन नहीं कर रहा उचित व्यवस्था

कोरोना वायरस पूरे देश में एक वैश्विक महामारी के रूप में फैल रहा है, लगातार इसके आंकड़े बढ़ते नजर आ रहे हैं. इस वायरस के चलते पूरे देश को 21 दिनों तक लॉकडाउन किया गया है. जहां इस लॉकडाउन के बाद दूर-दराज इलाकों से गरीब और मजदूर अपने घर वापस लौट रहे हैं, जिन्हें जिला प्रशासन द्वारा कोई भी मदद नहीं मुहैया कराई गई.

By

Published : Apr 3, 2020, 8:32 PM IST

People returning to their homes on foot
दूर-दराज से पैदल अपने घर लौट रहे लोग

सतना।कोरोना वायरस के मद्देनजर पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है, जिसकी वजह से सभी गरीब एवं मजदूर वर्ग के लोगों के लिए बड़ी आफत सामने आ चुकी है. रोज कमाने और खाने वाले गरीब मजदूर वर्ग के लोग अपने घरों को वापस दूर-दराज इलाकों से लौट रहे हैं, जिन्हें जिला प्रशासन द्वारा कोई भी सुविधा मुहैया नहीं कराई जा रही है.

सतना जिले में गरीब मजदूर वर्ग के 10 लोग अपने परिवार के साथ पहुंचे, इन राहगीरों ने बताया कि हम रीवा जिले में मजदूरी का काम करते थे, लेकिन अब काम बंद हो चुका है हम सभी छतरपुर के निवासी हैं इसलिए हम अपने घर पैदल वापस जा रहे हैं. वहीं इन गरीबों के लिए जिला प्रशासन कोई भी सुविधा मुहैया नहीं कर रहा. इन्हें गली चौराहे चप्पे-चप्पे में मौजूद पुलिसकर्मियों ने भोजन तो उपल्बध करा दिया, लेकिन जिला प्रशासन का महकमा इनकी कोई भी मदद नहीं करा सका.

सतना जिले में पुलिस अधीक्षक ने बताया की जो भी गरीब या मजदूर वर्ग के लोग हैं उनका हम चिकित्सकों के द्वारा चेकअप कराने के बाद खाने-पीने की पूरी व्यवस्था कराई जा रही है, ताकि गरीब राहगीरों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो, पूरे देश में ये एक बड़ी आपदा के रूप में है इसमें सभी लोगों को सहयोग करने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details