मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Satna महापौर का खुलासा, नगर निगम में 200 कर्मचारी घर बैठे ले रहे हैं वेतन, सब पर करूंगा कार्रवाई

By

Published : Dec 30, 2022, 3:06 PM IST

Updated : Dec 30, 2022, 3:26 PM IST

सतना नगर निगम महापौर (MP Satna nagar nigam) का खुले मंच से दर्द छलककर सामने आ गया. महापौर योगेश ताम्रकार ने एक बड़ा बयान देकर सनसनी फैला दी. उन्होंने कहा है कि नगर निगम में करीब 200 कर्मचारी घर बैठे वेतन उठा रहे हैं. महापौर ने कहा कि वे इनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे. चाहे इसके लिए मुझे किसी भी हद तक जाना पड़े. इस बयान से नगर निगम में हड़कंप है.

MP Satna nagar nigam 200 employees salary sitting at home
MP Satna नगर निगम में करीब 200 कर्मचारी घर बैठे उठा रहे हैं वेतन

MP Satna नगर निगम में करीब 200 कर्मचारी घर बैठे उठा रहे हैं वेतन

सतना।महापौर योगेश ताम्रकार ने लापरवाह व मनमाने कर्मचारियों के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है. नगर निगम के मनमाने कर्मचारियों को लेकर महापौर ने कहा है कि मैं अब चुप नहीं बैठने वाला. जो कर्मचारी घर बैठे वेतन उठा रहे हैं, इन सभी पर एक्शन लूंगा. चाहे कुछ भी हो जाए. महापौर के खुले मंच में दिए गए इस बयान का वीडियो अब तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

महापौर आक्रामक अंदाज में :सतना नगर निगम में एक बड़ा कारनामा सामने आया है, जहां नगर निगम में पदस्थ करीब 200 मस्टरकर्मी नगर निगम को पलीता लगा रहे हैं. ये सभी मस्टर कर्मी घर बैठे वेतन बड़ी आसानी से उठा रहे हैं. सवाल यह है कि आखिर इन मस्टर कर्मियों को घर बैठे वेतन कैसे प्राप्त हो रहा है. यह तो एक जांच का विषय है. इस बात की जानकारी जब नगर निगम के महापौर योगेश ताम्रकार को लगी तो उनसे रहा नहीं गया. अब महापौर आक्रामक मूड में हैं.

कांग्रेस विधायक भी मंच पर :विगत दिनों मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के कार्यक्रम में महापौर का यह दर्द छलक पड़ा. कार्यक्रम के दौरान मंच पर सतना कांग्रेस के विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा (डब्बू) मौजूद थे. जहां बीजेपी के महापौर ने खुले मंच से कांग्रेस विधायक का नाम लेकर अपने बयान में कहा कि दुखी मन से यह मैं यह बोल रहा हूं डब्बू भैया. नगर निगम में 200 ऐसे लोगों की सैलरी जाती है, लेकिन वे काम नहीं करते. अगर मैं इन पर कार्रवाई नहीं करता तो अपने इस पद के साथ अन्याय कर रहा हूं, जिसके लिए आपने मुझे चुना है.

फायर अधीक्षक को निलंबन के बाद सियासत शुरू, निगमायुक्त पर उठे सवाल

कार्रवाई करने का ऐलान :महापौर ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए उन्होंने 6 सदस्यीय टीम बनाई है. टीम की रिपोर्ट को मैं सार्वजनिक करूंगा. आप सुनकर दंग रह जाएंगे कि एक व्यक्ति 3 साल से गोवा में रह रहा है और उसकी हर महीने सैलरी नगर निगम से जाती है. एक व्यक्ति 2 साल से जबलपुर में काम कर रहा है. उसकी भी सैलरी नगर निगम से जा रही है. ऐसे में मेरा अनुमान है कि डेढ़ सौ से 200 लोग ऐसे हैं, जिनको मैं बाहर निकाले बिना नहीं मानूंगा, जिसको जो करना हो कर ले.

Last Updated : Dec 30, 2022, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details