मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पंचतत्व में विलीन हुआ सतना का लाल धीरेंद्र, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

By

Published : Oct 7, 2020, 4:25 PM IST

Updated : Oct 7, 2020, 5:17 PM IST

सतना के वीर सपूत धीरेंद्र त्रिपाठी को आज उनके गांव में राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी गई. दाह संस्कार से पहले शहीद धीरेंद्र को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. वीर सपूत धीरेंद्र को श्रद्धांजलि देने प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज भी शहीद के गांव पहुंचे.

Martyr's last farewell
शहीद की अंतिम विदाई

सतना। देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहूति देने वाले सतना के वीर सपूत धीरेंद्र त्रिपाठी को राजकीय सम्मान के साथ अश्रूपूर्ण विदाई दी गई. दाह संस्कार से पहले शहीद धीरेंद्र को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. वहीं शहीद धीरेंद्र का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन किया गया. वीर सपूत धीरेंद्र को श्रद्धांजलि देने प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज भी शहीद के गांव पहुंचे. जहां उन्होंने शहीद के परिवार को ढांढस बंधाते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की.

पंचत्तव में विलीन हुए शहीद

सतना जिले के अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र पैपखरा पंचायत के गांव पड़िया के शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले में अपने प्राणों की आहूति दी. जिसने पूरे विंध्य और पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया. शहीद के गांव पहुंचे सीएम ने शहीद के परिवार को 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि और पत्नी को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया. साथ ही सीएम ने कहा कि शहीद धीरेंद्र की कमी को पूरा नहीं किया जा सकता है, लिहाजा गांव में धीरेंद्र की याद में एक मूर्ति भी बनवाई जाएगी.

शहीद के परिवार के साथ सीएम

धीरेंद्र त्रिपाठी श्रीनगर पंपोर के सीआरपीएफ 110 बटालियन में पदस्थ था. धीरेंद्र के पिता रामकलेश त्रिपाठी वर्तमान में सीआरपीएफ में बालाघाट नक्सलाइट एरिया में अपनी सेवायें दे रहे हैं. शहीद धीरेंद्र अपने घर का इकलौता चिराग था, जो देश के लिए शहीद हुआ. धीरेंद्र की शादी सन 2014 में हुई थी, धीरेंद्र का एक तीन साल का बेटा भी है, शहीद धीरेंद्र ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी. शहीद के पार्थिव शरीर को लेकर सीआरपीएफ के आईजी असिस्टेंट कमान्डेंट सहित अधिकारी कर्मचारियों का 50 के करीब बल सतना पहुंचा था.

गार्ड ऑफ ऑनर देते जवान

बता दें सोमवार को श्रीनगर के पुलवामा में आतंकी हमला हुआ, जिसमें पांच लोगों को आतंकियों ने मारा और इस घटना में मौके पर देश के दो जवान शहीद हो गए, जिसमें एक जवान सतना जिले का धीरेंद्र त्रिपाठी था.

शहीद का श्रद्धांजलि देते सीएम
Last Updated : Oct 7, 2020, 5:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details