मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मैहर में बागेश्वर धाम की कथा स्थल पर हनुमान चालीसा का पाठ, नारायण त्रिपाठी ने लोगों से की बड़ी अपील

By

Published : Apr 15, 2023, 4:16 PM IST

मैहर में 3 मई से आयोजित होने वाली बाबा बागेश्वर धाम की कथा स्थगित हो गई. जिसके बाद मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने जिस स्थान पर कथा होनी थी उसी स्थान पर हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन किया है. इसके लिए विधायक ने लोगों से हनुमान चालीसा पाठ में पहुंचने की अपील की है.

mla narayan tripathi organized hanuman chalisa
मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी

मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी

सतना। मैहर में 3 मई से आयोजित होने वाली बाबा बागेश्वर धाम की कथा स्थगित होने पर मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने शनिवार को उसी स्थान पर कथा का विसर्जन करने के लिए हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन किया. विंध्यप्रदेश की मांग करने वाले मैहर विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी के द्वारा 3 मई से 7 मई तक पांच दिवसीय बाबा बागेश्वर धाम महाराज पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा का आयोजन कराया जा रहा था, जोकि किन्ही कारणों वस यह कथा स्थगित हो गई. जिस जगह पर कथा आयोजित की जानी थी वहां पर मैहर विधायक द्वारा 50 एकड़ की भूमि में डोम तैयार किया जा रहा था, इसके साथ ही खानपान की पूरी व्यवस्था की जा रही थी, लेकिन बीते 2 दिन पहले सियासी हलचल के चलते यह कथा स्थगित हो गई.

हो रही थी कथा की तैयारी अब विसर्जन:मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा कि 3 मई से बाबा बागेश्वर धाम की कथा मैहर में आयोजित की जा रही थी, कुछ कारणों वस यह कथा जनवरी महीने में तय की गई, उस कथा स्थल पर भूमि पूजन किया जाना था, आज से टेंट लगना था, आज उसी स्थल पर चलकर अब कथा नहीं हो रही तो उसका विसर्जन करने के उद्देश्य से हनुमान चालीसा का पाठ तय किया गया, आप सभी लोगों से निवेदन है कि थोड़ा थोड़ा समय निकालकर उस कथा स्थल पर पहुंचे हनुमान चालीसा के पाठ में शामिल हों.

नारायण त्रिपाठी से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें

बता दें इससे पहले कथा को स्थगित किए जाने को लेकर खुद बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक वीडियो जारी कर खुद इस बात की जानकारी दी थी कि गुरुजनों की आज्ञा और व्यस्तता के चलते ये कथा अगले साल जनवरी तक के लिए टाली गई है वहीं इसके बाद खुद मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने भी खुद वीडियो जारी कर कथा स्थगित किए जाने की पुष्टि की थी. अब उसी स्थान पर कथा का विसर्जन करने के लिए मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने आज हनुमान चालीसा का पाठ का आयोजन किया और सभी से हनुमान चालीसा के पाठ में पहुंचने का आग्रह भी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details