मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राम पर सियासत करने वालों पर कुमार ने छोड़े तीर, कामतानाथ से मांगा आशीर्वाद

सतना जिले के चित्रकूट पहुंचे देश के मशहूर कवि कुमार विश्वास ने राम पर राजनीति करने वालों पर रहीम के दोहों के जरिये जबरदस्त प्रहार किया.

By

Published : Apr 9, 2019, 10:03 PM IST

राम पर सियासत करने वालों पर कुमार ने छोड़े तीर,

सतना: मशहूर कवि कुमार विश्वास मोरारी बापू की कथा में शामिल होने चित्रकूट पहुंचे. भगवान कामतानाथ के दर्शन कर उन्होंने पूजा-अर्चना की. इस दौरान कुमार विश्वास मंदाकिनी गंगा में आचमन किया. कुमार विश्वास भगवान मत्यगजेंद्र नाथ का जलाभिषेक के बाद चित्रकूट के प्रमुख मंदिरो और गोस्वामी तुलसीदास की गुफा के दर्शन किए.

चित्रकूट पहुंचे देश के मशहूर कवि कुमार विश्वास

कुमार विश्वास तुलसीदास की जन्मस्थली चित्रकूट के राजापुर में चल रही मोरारी बापू की कथा में शामिल होने आये थे. इस दौरान कुमार विश्वास पूरी तरह से भक्ति रंग में रंगे नजर आये. कुमार ने कहा कि भगवान राम और गोस्वामी तुलसीदास का यह वही स्थान है, जहां जहां राम ने अपना वनवास का वक्तत बिताया.

भक्ति भाव के उलट राम के नाम पर हो रही सियासत को आड़े हाथों लेते हुये कुमार विश्वास ने कहा कि चित्रकूट के राम अलग हैं और राजनीति के राम अलग हैं, कुमार विश्वास ने रहीम दास का दोहा "चित्रकूट में राम रहे रहिमन अवध नरेश जापर विपदा पड़त है सो आवत यही देश" सुनकर इशारों में राजनीति पर निशाना साधा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details