मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दो मजदूरों की मौत के बाद फैक्ट्री प्रबंधन की गैर जिम्मेदाराना हरकत

सतना जिले के सीमेंट फैक्ट्री में साइलो के अंदर सफाई कर रहे दो मजदूरों की आधी रात को मौत हो गई. मृतकों के गरीब परिजन फैक्ट्री प्रबंधन से मुआवजा की मांग रहे हैं. फिलहाल सतना पुलिस मामले की जांच में जुटी गई है.

By

Published : Mar 17, 2021, 8:42 PM IST

दो मजदूरों की मौत
दो मजदूरों की मौत

सतना।सतना जिले के सीमेंट प्लांट में देर रात दो मजदूरों की मौत हो गई. लेकिन फैक्ट्री प्रबंधन ने लापरवाही दिखाते हुए परिजनों को इसकी समय पर सूचना नहीं दी और मामले को दबाने का प्रयास किया. दोनों मजदूरों के साथ देर रात हुई घटना की सूचना उनके परिजनों को सुबह दी गई. मृतक मजदूर राजकुमार विश्वकर्मा निवासी मैहर और विष्णु साहू निवासी नागौद के हैं. दोनों मजदूर विगत एक वर्ष से प्रिज्म सीमेंट फैक्ट्री में साइलो की सफाई का काम किया करते थे.

पुलिस पर सरपंच के साथ मारपीट का आरोप, अस्पताल में मौत

मामले को दबाने के प्रयास में था फैक्ट्री प्रबंधन

बताया जा रहा है कि जब दोनों मजदूर देर रात फैक्ट्री में साइलो के अंदर सफाई का काम रहे थे, उसी वक्त डस्ट से भरा साइलो इनके ऊपर आ गिरा और दम घुटने से दोनों मजदूरों की मौत हो गई. जिसके बाद से फैक्ट्री प्रबंधन मामले को दबाने के प्रयास में जुटा हुआ था, लेकिन सुबह होते ही मामला बाहर आ गया.

तत्काल बाद दोनों मजदूरों के शव को पीएम पंचनामा के लिए जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन मृतक के परिजनों ने शवों का पोस्टमार्टम नहीं होने दिया. वह पहले मुआवजा की मांग पर अड़े हुए हैं. वहीं इस मामले पर अभी तक फैक्ट्री प्रबंधन का कोई जिम्मेदार अधिकारी या कर्मचारी मीडिया के सामने नहीं आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details