मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कच्चे मकान में आग लगने से बुजुर्ग महिला की मौत, दो लोग झुलसे

सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत करही खुर्द ग्राम में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक कच्चे मकान में भीषण गर्मी की वजह से अचानक आग लग गई. हालांकि आग का कारण अभी तक अज्ञात है. यह आग बैजनाथ विश्वकर्मा के घर में लगी. घर में आग लगने से घर के अंदर मौजूद बैजनाथ की बूढ़ी मां पार्वती विश्वकर्मा उम्र 80 वर्ष घर के अंदर ही जलकर खाक हो गई.

By

Published : Apr 25, 2022, 7:45 PM IST

fire in kutcha house in satna
कच्चे मकान में लगी आग

सतना। करही खुर्द ग्राम में सोमवार को भीषण गर्मी की वजह से अचानक एक मकान में आग लग गई. वहीं घर के अंदर मौजूद 80 वर्षीय वृद्ध महिला जलकर खाक हो गई. इस दौरान बुजुर्ग को बचाने के लिए पहुंचे दो लोग भी आग की चपेट में आ गए, जिससे वह घायल हो गए. घटना की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया. (house burnt in satna)

आग लगने से इलाके में मचा हड़कंपः सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत करही खुर्द ग्राम में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक कच्चे मकान में भीषण गर्मी की वजह से अचानक आग लग गई. हालांकि आग का कारण अभी तक अज्ञात है. यह आग बैजनाथ विश्वकर्मा के घर में लगी. घर में आग लगने से घर के अंदर मौजूद बैजनाथ की बूढ़ी मां पार्वती विश्वकर्मा उम्र 80 वर्ष घर के अंदर ही जलकर खाक हो गई. आग इतनी भयानक थी कि घर के अंदर मौजूद 80 वर्षीय वृद्ध महिला सहित रखा पूरा सामान जलकर खाक हो गया. (old lady died in satna)

बुजुर्ग महिला की मौतः इस घटना में आग बुझाते समय वृद्ध महिला का पति बैजनाथ और उसका बेटा आग से झुलस गए. दोनों का उपचार सतना जिला अस्पताल में किया जा रहा है. आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों ने दमकल को दी, लेकिन घंटों बाद दमकल पहुंची तब तक बहुत देर हो चुकी थी. पूरा घर जलकर खाक हो चुका था. आग पड़ोसियों के घर तक जा रही थी, लेकिन स्थानीय लोगों की मदद से आप पर काबू पाया गया.

खंडवा में निर्माणाधीन सोलर प्लांट में लगी भीषण आग, करोड़ों के नुकसान का अनुमान, आग बुझाने में जुटी फायर ब्रिगेड

घटना की जानकारी लगते ही एसडीएम, तहसीलदार एवं सिविल लाइन टीआई मौके पर पहुंच गए. वही रैगांव विधानसभा कांग्रेस विधायक कल्पना वर्मा भी मौके पर पहुंची, इस घटना में पीड़ित परिवार को तात्कालिक सहायता के रूप में 4 लाख रुपए प्रशासन की ओर से दिया जा रहे हैं. इसके अलावा शासन की अन्य योजनाओं का लाभ पीड़ित परिवार को दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details