मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सतना सेंट्रल जेल में डिप्टी जेलर और कैदियों ने कर्मचारी के साथ की मारपीट

By

Published : Apr 10, 2021, 9:06 AM IST

सतना सेंट्रल जेल में डिप्टी जेलर सहित कैदियों ने एक जेल कर्मचारी के साथ जमकर मारपीट की. घायल थाने पहुंचा और शिकायत दर्ज कराई. जहां से उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

prisoners beat up an employee
कैदियों ने एक कर्मचारी के साथ की मारपीट

सतना।जिले के सतना सेंट्रल जेल में एक बार फिर बड़ा मामला सामने आया है. जहां केंद्रीय जेल में डिप्टी जेलर अभिमन्यु पांडेय ने जेल में कढ़ाई-बुनाई का काम करने वाले कर्मचारी को पीटा. इतना ही नहीं डिप्टी जेलर ने कैदियों से भी कर्मचारी की पिटाई करवाई. दरअसल, यह मामला उस वक्त का है जब बुधवार सुबह कढ़ाई- बुनाई का काम करने वाला कर्मचारी नवनीत सिंह जेल पहुंचा. इस दौरान डिप्टी जेलर ने उससे नट बोल्ट लगाने की बात की, जिसको लेकर कर्मचारी ने बताया कि सर नट बोल्ड पहले से ही लगे हुए तो इसे दोबारा लगाने की आवश्यकता नहीं है. कर्मचारी नवनीत सिंह का डिप्टी जेलर को इतना कहना नागवार गुजरा और कर्मचारी को नियम कानून बताते हुए डिप्टी जिला में उसको पिटना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं जेल के अंदर मौजूद कैदियों से भी उस कर्मचारी की पिटाई करा दी.

एक कर्मचारी के साथ की मारपीट

कैदी ने किया जेल में 75 दिन काम, मानदेय न मिलने पर पहुंचा कोर्ट

  • पीड़ित ने पुलिस से की शिकायत

किसी तरीके से घायल कर्मचारी अपनी जान बचाकर जेल के बाहर निकला और कोलगवां थाने जाकर डिप्टी जिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. जहां से घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायल का उपचार जारी है. पीड़ित घायल की मानें तो डिप्टी जेलर का यह कोई पहला कारनामा नहीं है. इसके पहले भी वह कई हरकतें सतना सेंट्रल जेल के अंदर कर कर चुके हैं. घटना की शिकायत थाने में दर्ज करा दी गई है, लेकिन इस मामले पर अभी तक पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है. इस मामले पर कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मीडिया से बात करने के लिए तैयार नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details