मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

निगमकर्मियों ने शुरू की हड़ताल, पुलिस की कार्यप्रणाली पर जताई नाराजगी

सतना नगर निगमकर्मियों और पुलिस-प्रशासन के बीच विवाद चल रहा है. पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज निगमकर्मियों ने आज से काम बंद हड़ताल शुरू कर दिया है. हड़ताल के कारण शहर की सफाई-व्यवस्था पूरी तरह ठप है.

By

Published : Feb 19, 2020, 11:42 AM IST

Updated : Feb 19, 2020, 2:26 PM IST

Corporation workers strike
निगम कर्मियों की हड़ताल

सतना।नगर निगम कर्मी और पुलिस-प्रशासन के बीच लगातार विवाद की स्थिति बनी हुई है. पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज निगमकर्मियों ने आज से हड़ताल शुरू कर दी है. इससे शहर की सफाई-व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई है. सफाईकर्मियों के साथ हो रही मारपीट के विरोध में ये हड़ताल की जा रही है और पुलिस-प्रशासन पर शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं करने के आरोप हैं.

निगम कर्मियों की हड़ताल

लोगों का आरोप है कि सतना में कचरे का ढेर लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि आज पूरे शहर के 45 वार्डों की सफाई व्यवस्था चौपट है, तो वहीं निगम का कार्यकाल भी ठप्प है. सभी निगम कर्मचारी, निगम कार्यालय के सामने नारेबाजी कर रहे हैं और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. दरअसल कल वार्ड नंबर 31 में कचरा उठाने को लेकर हुए विवाद में कचरा वाहन के चालक और सफाईकर्मी के साथ मारपीट हुई थी. इसके पहले भी कई वार्डों में कभी कचरा वाहन में बज रहे गीत को लेकर विवाद हुआ है और शोरगुल नहीं करने की हिदायत देकर मारपीट हुई है. हर बार पुलिस से शिकायत की गई, लेकिन इन मामलों में पुलिस ने सख्त एक्शन नहीं लिया. ऐसे में नाराज सभी निगम कर्मी हड़ताल पर चले गए हैं.

कचरा वाहन के पहिए थम चुके हैं और निगम के सभी काम ठप हैं, हालांकि पुलिस का दावा है कि सफाईकर्मी की शिकायत पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की है और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. अब निगम कर्मियों को समझाकर मामले को शांत करा लिया जाएगा.

Last Updated : Feb 19, 2020, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details