मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सतना के चित्रकूट में मिला तेंदुए का शव, करंट लगने से हुई मौत

चित्रकूट के जंगल में तेंदुआ मरा मिला. मौके पर वन विभाग एवं डॉग स्क्वायड की टीम पहुंची. तेंदुआ के शव में कांटे मिले हैं, वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की सटीक जानकारी मिलेगी. लेकिन शुरुआती जांच के आधार पर मौत करंट लगना बताया जा रहा है.

By

Published : Dec 10, 2021, 3:49 PM IST

Another leopard died in Chitrakoot
सतना के चित्रकूट में मिला तेंदुआ

सतना। जिले के चित्रकूट अनुसुइया के जंगल में एक 3 वर्षीय तेंदुए का शव बरामद हुआ है, वहीं शव से दुर्गंध आ रही है. बताया जा रहा है की शव 2 से 3 दिन पुराना है. सूचना पर पहुंची वन विभाग एवं डॉग स्क्वायड टीम ने करंट के चलते तेंदुए की मौत बताई.

सतना में तेंदुए की करंट से मौत

वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची

मध्य प्रदेश के चित्रकूट के खोही अनुसुइया जंगल में एक तेंदुआ मरा मिला. बता दें की निजी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और छात्र वन संपदा संबंधित एक्सपेरिमेंट करने जंगल गए हुए थे, उसी वक्त उन्हें दूर से ही एक तेंदुआ मृत हालत में पड़ा मिला है, जिससे दुर्गंध भी आ रही थी. ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कर्मचारियों द्वारा वन विभाग की टीम को सूचना दी गई, जिसके बाद मौके पर वन विभाग के कर्मचारी और डॉग स्क्वायड टीम पहुंची, इस दौरान मौके पर कई जगह खुले तार और खुटिया गड़ी मिली.

तेंदुआ की मौत की वजह
वन विभाग के डिप्टी रेंजर ने बताया कि तेंदुए की करंट लगने से मौत हो गई है, पोस्टमार्टम और डॉग स्क्वायड टीम के आने के बाद जांच में ही आगे की बात निकल के सामने आ पाएगी. शिकारियों द्वारा जंगल में करंट बिछाया जाता है. वहीं इस मामले में वन विभाग की भी बड़ी लापरवाही सामने आ रही है, क्योंकि अगर प्रत्येक तेंदुए का जीपीआरएस लगाया गया है, तो आखिर 2 दिनों से भी अधिक समय हो जाने के बाद भी तेंदुए का लोकेशन वन विभाग की टीम क्यों नहीं लगा पाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details