मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गरीबोंं के आशियाने पर चला बुलडोजर, 16 मकान गिराए गए

By

Published : Dec 29, 2019, 10:00 PM IST

मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देशानुसार सतना में भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सरकारी जमीनों पर 16 मकानों को गिराया गया. इस कार्रवाई में कुछ गरीबों के मकान भी गिर गए. लेकिन उनके लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई.

Bulldozer on the shelter of the poor
गरीबोंं के आशियाने पर बुलडोजर

सतना । प्रदेश के मुखिया कमलनाथ ने कुछ समय पहले भू माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए पुलिस और जिला प्रशासन को सख्त निर्देश दिए थे. लेकिन मुख्यमंत्री के आदेशों की सतना जिले में धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

गरीबोंं के आशियाने पर बुलडोजर


मामला सतना शहर के बदखर क्षेत्र का है, जहां जिला प्रशासन और पुलिस बल की मौजूदगी में सरकारी जमीनों पर बने 16 मकानों को गिराया गया. साथ ही सिमरिया रोड में किए गए कब्जे को भी हटाया गया. लेकिन इस कार्रवाई में जिन गरीबों के मकान गिराए गए, उनके लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई. प्रशासन ने गरीबों के आशियाने में बुलडोजर तो चलवा दिया. लेकिन अब गरीब ठंड से परेशान हैं और प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं. लेकिन उसके बावजूद भी कोई उनकी सुनने वाला नहीं.

निष्कर्ष में ये बात सामने आ रही है कि जिस भूमाफिया ने इस जमीन पर कब्जा कर गरीबों को बेचा था, उस भूमाफिया का जिला प्रशासन पता तक नहीं लगा सका और गरीबों के आशियाने पर बुलडोजर चलवा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details