मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिला सुरक्षा अभियान 'सम्मान' के तहत निकाली गई जागरूकता रैली

प्रदेश की महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए महिला सुरक्षा अभियान "सम्मान" की शुरूआत की गई है, जिसके तहत सतना जिले में भी जागरूकता रैली निकाली गई. साथ ही पुलिस ने महिला सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए वेबीनार का आयोजन किया.

By

Published : Jan 22, 2021, 12:31 AM IST

Awareness rally organized under women's safety campaign "Samman"
महिला सुरक्षा अभियान "सम्मान" के तहत निकाली गई जागरूकता रैली

सतना।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए महिला सुरक्षा अभियान "सम्मान" की शुरूआत की है. इस अभियान के तहत शहर में डीएसपी ट्रैफिक द्वारा हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रैली निकाली गई. इस दौरान एसपी, नगर निगम आयुक्त, एएसपी, डीएसपी ट्रैफिक, टीआई कोतवाली, सायबर सेल प्रभारी सहित बच्चियां मौजूद रही. इसके साथ ही सतना पुलिस ने पुलिस कंट्रोल रूम में महिला सुरक्षा को लेकर वेबीनार का आयोजन किया.

इस आयोजन में जिलेभर से करीब 1400 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय सेवा योजना की जिला संघठक डॉ. क्रांति मिश्रा के नेतृत्व में करीब 250 बच्चियों ने वेबिनार में हिस्सा लिया. वेबिनार के माध्यम से महिला अपराध को लेकर पुलिस मुख्यालय के साइबर क्राइम के वरिष्ठ अधिकारियों ने बच्चियों को विभिन्न जानकारी दी.

साथ ही अधिकारियों ने बच्चियों को बताया कि किसी भी प्रकार की होने वाली घटनाओं के बारे में बिना डरे पुलिस को जानकारी दे. इस कार्यक्रम के जरिए बच्चियां लाभांवित हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details