मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हज के नाम पर 53 लोगों से ठगी, 34 लाख रूपये लेकर फरार हुआ आरोपी

हज यात्रा के नाम सतना, रीवा और अनूपपुर के करीब 53 लोगों ने ठग लिया. दलाल ने इन यात्रियों से हज यात्रा पर पूरे इंतजाम को लेकर 64- 64 हजार रूपये ऐंठ लिए.

By

Published : Oct 11, 2019, 7:36 PM IST

हज यात्रियों के साथ ठगी का मामला

सतना। हज के नाम पर विंध्य इलाके के 53 लोगों के साथ ठगी करने का मामला सामने आया है. ठग ने इन लोगों को हज यात्रा कराने का झांसा दिया और लाखों रुपये वसूल लिए. इस बात का खुलासा तब हुआ जब ये यात्री दिल्ली पहुंचे, लेकिन वहां हज यात्रा का कोई इंतजाम ही नहीं था. जिस वजह से ये लोग बिना यात्रा किये ही दिल्ली से घर वापस आ गए. लोगों ने इसकी शिकायत थाने में कराई है. पूरे मामले पर सतना पुलिस अधीक्षक ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

हज यात्रियों के साथ ठगी का मामला

सतना के माधवगढ़ में जीलम टूर एंड ट्रेवल्स के एजेंट वसीम खान ने ठगी का जाल बिछाया. वो रीवा के मऊगंज का रहने वाला है. उसने लोगों को झांसा दिया कि वो उन्हें हज यात्रा करा देगा. लोग उसकी बातों में आ गए और वसीम ने जितने पैसे मांगे उसे दे दिए. माधवगढ़ के 16 लोग थे और कुछ लोग जिला अनूपपुर, रीवा और कुछ लोग मऊगंज के रहने वाले बताये जा रहे हैं. इन लोगों से 64- 64 हजार रूपये ऐंठ लिए.
हज यात्रियों का कहना है कि उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ हुआ है और उन्हें बिना हज किया घर वापस आकर बेज्जती का सामना करना पड़ रहा है. जीवन भर की कमाई पल भर में वसीम खान ने ऐंठ ली. आरोपी वसीम सभी यात्रियों से 34 लाख की ठगी करके फरार हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details