मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अतिक्रमण तोड़ने पर चाकू लेकर दौड़ी महिला

By

Published : Mar 20, 2021, 10:07 AM IST

सागर जिले में अतिक्रमण की कार्रवाई का विरोध कर रहे वकील को पुलिस ने पकड़ा, तो पत्नी ने नाराज होकर चाकू निकाल लिया.

woman-ran-over-the-police-with-knife
चाकू लेकर दौड़ी महिला

सागर। सागर विश्वविद्यालय रोड के पास अतिक्रमण हटाने गए नगर निगम और पुलिस को तब अजीबोगरीब परिस्थिति का सामना करना पड़ा, जब अतिक्रमण कार्रवाई का विरोध कर रहे एक वकील को पुलिस पकड़कर ले जाने लगी, तो वकील की पत्नी ने चाकू निकाल लिया. अतिक्रमण दस्ते पुलिस और खुद वकील ने उसे समझाया. इसके बाद महिला शांत हुई, तब जाकर अतिक्रमण की कार्रवाई हुई.

स्मार्ट सिटी के तहत यूनिवर्सिटी रोड को किया जा रहा है चौड़ा
दरअसल, सिविल लाइन और सागर विश्वविद्यालय को जोड़ने वाली सड़क को चौड़ा करके आदर्श सड़क बनाया जा रहा है. यहां पर नाली का निर्माण किया जा रहा है. ऐसे में वकील विवेक नागर का दो मंजिला मकान अतिक्रमण की जद में आ रहा था. सिटी मजिस्ट्रेट, सीएसपी और नगर निगम मौके पर पहुंचा. जैसे ही अतिक्रमण लेने अपनी कार्रवाई शुरू की, तो वकील ने विरोध शुरू कर दिया. विरोध करने पर पुलिस ने वकील को पकड़ लिया. इसी बात पर वकील की पत्नी नाराज हो गई. घर के अंदर से चाकू निकालकर ले आई. जैसे-तैसे मौके पर मौजूद पुलिस और लोगों ने समझाइश देकर उसके हाथ से चाकू छीना. मकान के एक हिस्से को तोड़े जाने की कार्रवाई पूरी हो सकी. बाकी कार्रवाई आज की जाएगी.

चाकू लेकर दौड़ी महिला

सागर विश्वविद्यालय में मानव तस्करी पर कार्यशाला का आयोजन, विदेशों से भी आए विशेषज्ञ


प्रशासन पर बिना पूर्व सूचना के कार्रवाई का आरोप

इस मामले में वकील के परिवार का कहना है कि उनका मकान किसी तरह से अवैध नहीं है. मकान के पूरे दस्तावेज उनके पास हैं. अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के पहले नगर निगम द्वारा न तो किसी तरह का नोटिस दिया गया और न ही किसी तरह की सुनवाई का मौका दिया गया है. उन्होंने कार्रवाई के खिलाफ कोर्ट जाने की भी बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details