मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शिव बारात में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने की शिरकत

महाशिवरात्रि के अवसर पर प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह शामिल हुए. इस अवसर पर नगरीय प्रशासन मंत्री ने शिव बारात का हिस्सा बनने के बाद भगवान शिव की पूजा अर्चना की और प्रदेशवासियों को महाशिवरात्रि के पर्व की शुभकामनाएं दी.

By

Published : Mar 11, 2021, 9:32 PM IST

Urban Administration Minister Bhupendra Singh attended Shiva procession
शिव बारात में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने की शिरकत

सागर। पूरे देश की तरह सागर में भी महाशिवरात्रि का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर एक ओर शिव मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ था, तो वहीं दूसरी ओर भव्य शिव बारात का भी आयोजन किया गया. इसी कड़ी में प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह भी महाशिवरात्रि के कार्यक्रम में शामिल हुए और शिव बारात का हिस्सा बन महाशिवरात्रि पर्व मनाया. सागर के बहेरिया स्थित शिव मंदिर से शिव बारात शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरी.

शिव बारात में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने की शिरकत
  • नगरीय प्रशासन मंत्री ने लिया शिव बारात में हिस्सा

सागर के बहेरिया स्थित शिव शक्ति धाम मंदिर में महाशिवरात्रि का पर्व हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी हर्षोल्लास से मनाया गया. इस अवसर पर शिव शक्ति मंदिर धाम से भगवान शिव की बारात निकली. भगवान शिव की बारात में काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल थे. प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह इस बारात का हिस्सा बने. उन्होंने भगवान शिव की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया.

महाकाल का दर्शन कर उमा ने राहुल को दिया ज्ञान, कुछ दिन तो गुजारें संघ की शाखा में

  • दिल्ली से आए कलाकारों की भजन प्रस्तुति

शिव बारात शहर के प्रमुख स्थानों पर भ्रमण करने के बाद फिर शिव शक्ति धाम पहुंची. जहां पर दिल्ली से आए कलाकारों की भजन प्रस्तुति होने के साथ भव्य आतिशबाजी की.

  • मंत्री ने दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं

इस अवसर पर नगरीय प्रशासन मंत्री ने शिव बारात का हिस्सा बनने के बाद भगवान शिव की पूजा अर्चना की और प्रदेशवासियों को महाशिवरात्रि के पर्व की शुभकामनाएं दी. नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह प्रदेश की खुशहाली और समृद्धि की कामना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details