मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अगले तीन साल में सागर सर्व सुविधा युक्त शहर होगाः मंत्री भूपेंद्र सिंह

शनिवार को नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह शहर में पेयजल के लिए पाइप लाइन बिछाए जाने के कार्यक्रम शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगले तीन साल में सागर का संपूर्ण विकास होगा.

By

Published : Mar 6, 2021, 10:22 PM IST

Minister Bhupendra Singh
मंत्री भूपेंद्र सिंह

सागर।नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह का कहना है कि आने वाले 3 सालों में सागर प्रदेश का सर्व सुविधा युक्त शहर होगा. सागर के विकास का जो रोडमैप तैयार किया गया है. उसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी सहमति दी है. हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स में सागर को 10 लाख आबादी वाले शहरों में पहला स्थान मिला है. नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह सागर में पेयजल के लिए पाइप लाइन बिछाए जाने के कार्यक्रम का शिलान्यास कर रहे थे.

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने नई पाइप लाइन का भूमि पूजन किया

अगले तीन साल में होगा सागर का संपूर्ण विकास

सागर नगर निगम द्वारा पेयजल के लिए शहर में बिछाई जा रही नई पाइप लाइन के भूमि पूजन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि आने वाले 3 सालों में सागर शहर का संपूर्ण विकास होगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 5 साल के बनाए गए रोड में के आधार पर सागर शहर का 3 साल में संपूर्ण विकास किया जाएगा. सागर की पहचान एक सर्व सुविधा युक्त शहर के रूप में होगी. उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के अंतर्गत सागर में कई विकास कार्य चल रहे हैं. इन विकास कार्य के पूरे होते ही सागर शहर का एक नया स्वरूप सबके सामने होगा. उन्होंने जिला प्रशासन, नगर निगम प्रशासन और स्मार्ट सिटी को बधाई देते हुए कहा है कि सभी के सामूहिक प्रयास से सागर शहर को ऑफ लिविंग इंडेक्स में 10 लाख से आबादी के कम शहर में पहला स्थान हासिल हुआ है और देश में 25 वां स्थान हासिल हुआ है.

सरकार ने टैक्स ना लगाकर जनता को दी राहत : भूपेंद्र सिंह

सागर के विकास में नहीं छोड़ेंगे कसर

नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री की इच्छा अनुसार और सागर शहर के रहवासियों और जनप्रतिनिधियों के सामूहिक प्रयास से सागर शहर के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details