मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कृषि कानूनों के विरोध में निकाली गई ट्रैक्टर रैली

By

Published : Feb 13, 2021, 2:01 AM IST

सागर के देवरी में कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन तेज हो गया है. शुक्रवार को कांग्रेस विधायक हर्ष यादव के तत्वाधान में किसानों की विशाल ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया. जिसमें सैकड़ों की संख्या में किसान शामिल हुए.

Opposition to agricultural laws
कृषि कानूनों का विरोध

सागर। केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि कानून बिल पारित करने के बाद पूरे देश भर में किसानों द्वारा तीनों कृषि कानूनों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है. जिसके समर्थन में देवरी विधानसभा क्षेत्र में भी केंद्र की भाजपा सरकार के विरोध में एवं किसानों के समर्थन में देवरी नगर में कांग्रेस विधायक हर्ष यादव के आह्वान पर विशाल किसान रैली का आयोजन किया गया. जिसमें देवरी विधानसभा क्षेत्र के गौरझामर, महाराजपुर, केसली सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के सैकड़ों की संख्या में किसानों ने रैली में शामिल होकर कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की.

कृषि कानूनों का विरोध

रैली का आयोजन विधायक निवास हाई स्कूल तिराहा से शुरू होकर कृषि उपज मंडी प्रांगण में ट्रैक्टर सहित तमाम किसान एकत्रित हुए. वहीं कृषि उपज मंडी से विधायक के साथ सभी किसान पैदल चलकर तहसील परिसर पहुंचे, जहां आम सभा का आयोजन किया गया. वहीं तीनों कृषि बिल कानून को रद्द कर वापस लेने एवं किसानों से जुड़ी अन्य तमाम समस्याओं से संबंधित मांगों को लेकर राष्ट्रपति के नाम एडीएम देवरी को ज्ञापन सौंपा गया. इस दौराना किसानों ने केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details