मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat की मुहिम के बाद BMC-जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई शुरु

By

Published : Apr 10, 2021, 2:36 AM IST

Updated : Apr 10, 2021, 10:34 AM IST

ईटीवी भारत ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज (Bundelkhand Medical College) में ऑक्सीजन की कमी के चलते कोरोना मरीजों की मौतों का मामला पुरजोर तरीके से उठाया था. जिसके बाद कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि कि सागर में लिक्विड ऑक्सीजन (Liquid oxygen) की सप्लाई सुचारू रूप से शुरु हो गई है.

Effect of ETV India news
ईटीवी भारत की खबर का असर

सागर। ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर असर हुआ है. ईटीवी भारत ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज (Bundelkhand Medical College) में ऑक्सीजन की कमी के चलते कोरोना मरीजों की मौतों का मामला पुरजोर तरीके से उठाया था. जिसके बाद कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि कि सागर में लिक्विड ऑक्सीजन (Liquid oxygen) की सप्लाई सुचारू रूप से शुरु हो गई है. बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय, निजी चिकित्सालय हो और एंबुलेंस में भी ऑक्सीजन की सप्लाई सुचारू रूप से शुरु हो गई है. इसके अलावा बीएमसी में स्थापित लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट सुचारू रूप से काम करने लगा है.

लिक्विड ऑक्सीजन की सप्लाई और प्लांट सुचारू रूप से कार्यशील

कलेक्टर दीपक सिंह ने बताया है कि बीएमसी में लिक्विड ऑक्सीजन की सप्लाई सुचारू रूप से शुरु हो गई है. यह पर्याप्त मात्रा में सप्लाई की जा रही है. वहां पर रिजर्व में जो जंबो सिलेंडर रखे जाते हैं, उसकी भी आपूर्ति सुचारू रूप से चल रही है. जिला चिकित्सालय में गैस सिलेंडर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं, जो भी सप्लायर हैं, वह पर्याप्त गैस सिलेंडर उपलब्ध करा रहे हैं.

ईटीवी भारत की खबर का असर

CT scan Over charge: कोरोना काल में अस्पताल की 'लूट', सीटी स्कैन के नाम पर अवैध वसूली

निजी चिकित्सालय और एंबुलेंस में भी सप्लाई सुचारु

कलेक्टर ने बताया कि कल हमें इस आशय की कुछ सूचनाएं मिली थी कि जो प्राइवेट अस्पताल और एंबुलेंस है, उनमें जबलपुर से होने वाली आपूर्ति में व्यवधान हो रहा है. हमने इस मामले में तत्काल शासन स्तर पर अवगत कराकर कलेक्टर जबलपुर से बात की थी. एक 65 सिलेंडर की गाड़ी सागर पहुंच गई है और 50-50 सिलेंडर के दो टैंकर अभी रास्ते में हैं, जो कुछ देर में सागर पहुंच जाएंगे. सागर में जो लिक्विड ऑक्सीजन का प्लांट है, उसको पूरी क्षमता से कार्यशील कर दिया गया है, जो भी शासकीय अस्पताल निजी अस्पताल और एंबुलेंस हैं, उनमें पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की सप्लाई हो रही है.

lockdown in Gwalior: शहर में 60 घंटों का लॉकडाउन

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में हो गई थी ऑक्सीजन की कमी

7 अप्रैल बुधवार को बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में 2 दिन से ऑक्सीजन सप्लाई ना होने की बात सामने आई थी. ऑक्सीजन की कमी के कारण जहां 9 मौतों की जानकारी सामने आई थी. वही बच्चों के आईसीयू को जिला चिकित्सालय में शिफ्ट करना पड़ा था. कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी के चलते जिला प्रशासन और सरकार पर जमकर सवाल खड़े हुए थे और इस मुद्दे को ईटीवी भारत ने जोर-शोर से उठाया था.

Last Updated : Apr 10, 2021, 10:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details