मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लाखा बंजारा झील की सुंदरता के नाम पर अपनी 'सुंदरता' निखार रहा स्मार्ट सिटी प्रबंधन

By

Published : Aug 11, 2019, 2:26 PM IST

सागर की लाखा बंजारा झील के सौंदर्यीकरण के लिए तैयार डीपीआर पर मेयर ने आपत्ति दर्ज कराई है, उन्होंने स्मार्ट सिटी प्रबंधन पर मनमानी का आरोप लगाया है.

सागर की लाखा बंजारा झील के सौंदर्यीकरण के लिए तैयार डीपीआर पर मेयर ने आपत्ति दर्ज कराई है

सागर। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत लाखा बंजारा झील की सिल्टिंग हटाने और सौंदर्यीकरण को लेकर एक प्रोजेक्ट का डीपीआर तैयार किया गया है. जिसके तहत 106 करोड़ रुपए की लागत से तालाब से सिल्टिंग हटाई जानी है और उसका सौंदर्यीकरण किया जाना है, इस डीपीआर को एसआर पॉलिटेक्निक कॉलेज में शहर के बुद्धिजीवियों के सामने एक प्रेजेंटेशन के तौर पर प्रदर्शित किया गया है. कार्यक्रम में निगम आयुक्त और मेयर भी मौजूद रहे, इस दौरान मेयर ने कई मदों पर आपत्ति दर्ज करवाई.

सागर की लाखा बंजारा झील के सौंदर्यीकरण के लिए तैयार डीपीआर पर मेयर ने आपत्ति दर्ज कराई है
महापौर अभय दरे ने डीपीआर पर कई सवाल उठाए, उनका कहना था कि निगम ने तलाब को पिछले साल ही खाली करने की कोशिश की थी, जिसमें लगभग 90% तालाब खाली हो गया था, जिसका खर्च महज तीन से चार लाख रूपये आया था, पर स्मार्ट सिटी के डीपीआर में इसकी लागत करीब छह करोड़ रूपये बताई जा रही है. जोकि कार्य लागत से कई गुना है.महापौर ने कहा कि डीपीआर की फिर से समीक्षा करने के लिए वे केन्द्र और राज्य सरकार से बात करेंगे. उन्होंने स्मार्ट सिटी प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी प्रबंधन, निगम से बिना बात किये सभी काम मनमाने ढंग से करता है, जबकि स्मार्ट सिटी के सीईओ राहुल सिंह ने इस आरोप को निराधार बताते हुए अन्य सभी त्रुटियों को संशोधित करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details