मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सतर्क रहें इस वैलेंटाइन! शिव सैनिकों के निशाने पर हैं 'कपल'

सागर में वैलेंटाइन डे के विरोध में बुधवार को शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने डंडों को चमेली का तेल पिलाया और दंड पूजन भी किया.

shivsena workers protest
वैलेंटाइन डे का विरोध

By

Published : Feb 10, 2021, 5:04 PM IST

Updated : Feb 10, 2021, 6:03 PM IST

सागर। प्यार के महीने के नाम से मशहूर फरवरी का महीना आते ही, प्रेमी जोड़े तरह-तरह की प्लानिंग करने लगते हैं. अब वैलेंटाइन डे यानि की 14 फरवरी को भी कुछ ही दिन रह गए हैं. ऐसे में एक तरफ प्रेमी युगल प्रेम के इस दिन को मनाने के लिए तरह-तरह की प्लानिंग कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ वैलेंटाइन डे को पाश्चात्य संस्कृति कहकर विरोध करने वाले लगातार विरोध कर रहे हैं. इस कड़ी में बुधवार को सागर में शिवसैनिकों (शिवसेना के कार्यकर्ताओं) ने डंडों को चमेली का तेल पिलाया और दंड पूजन कर वैलेंटाइन डे का विरोध किया. शिवसेना कार्यकर्ताओं ने प्रेमी युगलों को सलाह दी है कि वैलेंटाइन डे के दिन घर पर ही रहें तो बेहतर होगा.

वैलेंटाइन डे का विरोध

डंडों को पिलाया चमेली का तेल, की पूजा-अर्चना

वैलेंटाइन डे के विरोध के लिए शिवसैनिकों ने शहर के पहलवान बाबा मंदिर में दंड पूजन कार्यक्रम आयोजित किया. इस कार्यक्रम में शिवसैनिकों ने विधि-विधान से डंडों को चमेली का तेल पिलाया और पूजा-अर्चना भी की. शिवसैनिकों का कहना है कि वैलेंटाइन डे के दिन कहीं भी आपत्तिजनक आयोजन और अश्लीलता फैलाई गई, तो इन्हीं डंडों के साथ विरोध जताया जाएगा.

घर पर रहें प्रेमी युगल

शिवसेना के उप राज्य प्रमुख पप्पू तिवारी ने प्रेमी युगलों को सलाह दी है कि वैलेंटाइन डे के दिन वे घर पर ही रहें. वे माता-पिता की सेवा कर मातृ-पितृ दिवस मनाएं. उन्होंने कहा कि वैलेंटाइन डे के दिन कोई भी प्रेमी युगल अगर अश्लील हरकत करता हुआ नजर आएगा, तो शिवसैनिक डंडे से विरोध जताएंगे.

डंडों को पिलाया चमेली का तेल

पढ़ेंःप्यार का 'अशुभ' योग! इस वेलेंटाइन संभल कर करें मोहब्बत का इजहार

शहरभर में डंडे के साथ शिवसैनिक तैनात

शिवसेना के उप राज्य प्रमुख पप्पू तिवारी ने बताया कि वैलेंटाइन डे के विरोध के लिए हमने शहर की कई ऐसी जगहों को चुना है, जहां प्रेमी युगल इकट्ठे होते हैं. इसके अलावा हमने ऐसे कई रेस्टोरेंट भी चिन्हित किए हैं, जहां पर वैलेंटाइन डे के नाम पर अश्लील कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. आज हमने दंड पूजन के जरिए चेतावनी दे दी है. अगर वैलेंटाइन डे के दिन कोई ऐसी हरकत हुई तो डट कर विरोध किया जाएगा.

Last Updated : Feb 10, 2021, 6:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details