मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 22, 2022, 2:16 PM IST

ETV Bharat / state

तेल का खेल देखिए ... एक लाइसेंस लेकर तीन नंबरों से हो रही है खाद्य तेल की पैकिंग

सागर जिले में मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बंडा की निशंक एजेंसी पर छापा मारकर बड़े पैमाने पर खाद्य तेल जब्त किया और एजेंसी को सील कर दिया है. (Food department raid on oil agency)

Raid on food oil agency
खाद्य तेल एजेंसी पर छापा

सागर।मध्यप्रदेश को मिलावट से मुक्त बनाने के अभियान के तहत सागर कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देश पर जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे द्वारा सोमवार को बंडा की निशंक एजेंसी में छापा मारा गया. यहां खाद्य तेल को जब्त कर एजेंसी को सील कर दिया गया.

एक लाइसेंस नंबर लेकर तीन नंबरों से पैकिंग

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे ने बताया कि एजेंसी में एक लाइसेंस नंबर लेकर तीन नंबरों से पैकिंग की जा रही थी. उन्होंने बताया कि प्रतिष्ठान का लाइसेंस निलंबित कर प्रतिष्ठान को सील कर क्रय-विक्रय पर रोक लगा दी गई है. यह प्रतिष्ठान बंडा में निशंक एजेंसी के नाम से चल रहा है. उन्होंने बताया कि बंडा क्षेत्र में कुछ एजेंसियां, जिनके पास अधिकृत वैधानिक रूप से लाइसेंस नहीं हैं. ये लोग तेल के टैंकर मंगाकर पैकिंग कर रहे हैं.

क्रय- विक्रय पर रोक लगाई

शिकायत मिलने पर मौके पर जाकर बंडा में निशंक एजेंसी की जांच की गई. वहां उनके द्वारा एक लाइसेंस नंबर लिया गया था, जबकि उनके पास तीन अलग-अलग नंबरों के लेवल पाए गए. यहां अलग-अलग पाउच, बॉटल और टीन पर लगाकर तेल की पैकिंग कर विक्रय किया जा रहा था. वैधानिक रूप से उक्त कार्य सही न पाए जाने से एजेंसी का लाइसेंस निलंबित कर दिया है. बेचने व खरीदने पर रोक लगा दी गई है.
ISBT बस स्टैंड पर खाद्य विभाग का छापा,40 क्विंटल मावा जब्त

तेल गोदाम में आग लगने के बाद जिलेभर में कार्रवाई
पिछले 16 मार्च को सागर शहर के तेल गोदाम में भीषण आगजनी की घटना सामने आई थी. आग बुझाने में प्रशासन को खासी मशक्कत करनी पड़ी थी. आगजनी की घटना के बाद जिला कलेक्टर के निर्देश पर जिलेभर में तेल गोदामों की जांच की जा रही है.

(Food department raid on oil agency)



ABOUT THE AUTHOR

...view details